पाकिस्तानी छात्रा ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- यूक्रेन में मुश्किल हालातों में थे, इंडियन एम्बेसी ने निकाला
पाकिस्तानी छात्रा ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- यूक्रेन में मुश्किल हालातों में थे, इंडियन एम्बेसी ने निकाला
Share:

इस्लामाबाद: यूक्रेन में जारी युद्ध के चलते अपने नागरिकों को वहाँ से निकालने के क्रम में भारत सरकार ने कई पाकिस्तानी छात्रों को भी सुरक्षित उनके घर पहुँचाने का काम किया है। ANI ने इस संबंध में एक पाकिस्तानी लड़की का वीडियो शेयर किया है, जो यूक्रेन में फँसी थीं और भारत सरकार की सहायता से अपने घर पहुँचने वाली हैं। वीडियो में दिख रही लड़की का नाम आसमां शफीक है, जो कीव की भारतीय एबेंसी और भारत के प्रधानमंत्री को धन्यवाद देती हैं कि भारत ने उन्हें यूक्रेन से निकालने में सहायता की। 

रिपोर्ट के मुताबिक, आसमां को भारतीय अधिकारियों द्वारा बचाया गया और अब वह देश से बाहर निकलने के लिए पश्चिमी यूक्रेन के रास्ते में है। वह जल्द ही अपने परिवार के साथ फिर मिलेंगी। ट्वीट के साथ शेयर किए गए वीडियो में वह कह रहीं हैं कि, 'हेलो! मेरा नाम आसमां शफीक है। मैं पाकिस्तान से हूँ और मैं कीव में भारत की एंबेसी का शुक्रिया करती हूँ कि उन्होंने हमारा हर तरह से साथ दिया। हम यहाँ बहुत मुश्किल स्थिति में फँसे हुए थे। मैं पीएम मोदी को भी धन्यवाद करती हूँ। उम्मीद है कि हम लोग सुरक्षित घर पहुँच जाएँगे।'

बता दें कि आसमां की इस वीडियो के सामने आने से पहले सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं जिनमें दावा किया गया था कि पाकिस्तान से आकर यूक्रेन में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स, अपने देश लौटने के लिए भारत के राष्ट्रीय ध्वज का सहारा लेकर बाहर आ रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया की वायरल वीडियो में एक शख्स दावा कर रहा था कि उनके मुल्क के स्टूडेंट्स को यूक्रेन से जिंदा बच कर आने के लिए भारतीय ध्वज का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। यह शख्स आरोप लगा रहा था कि इमरान खान की सरकार अपने बच्चों की सलामती के लिए कोई कदम ही नहीं उठा रही।

बता दें कि यूक्रेन से भारतीयों को निकालने के बीच 28 फरवरी 2022 को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) द्वारा ये बयान दिया गया था कि भारत अपने नागरिकों को निकालते वक़्त अपने पड़ोसी देश के नागरिकों की भी सहायता करेगा जो इस वक़्त यूक्रेन में फँसे हुए हैं। बता दें कि ये पहली दफा नहीं है जब भारत किसी विपत्ति में अन्य देशों के नागरिकों की मदद कर रहा हो। साल 2015 में युद्धग्रस्त यमन से भारतीयों को रेस्क्यू करने के दौरान भी भारत ने अन्य देशों के 1947 लोगों को बचाया था।

27 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर से शुरू

महिला दिवस पर सलमान ने पेंटिंग बनाकर दिया खास मेसेज

क्रिकेट के नियमों में हुए बड़े बदलाव, MCC ने जारी की नियमों की नई लिस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -