ब्यूरो के हत्थे चढ़ा पाकिस्तानी जासूस
ब्यूरो के हत्थे चढ़ा पाकिस्तानी जासूस
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तानी जासूस अब वैध तरीके से भारत में प्रवेश करने लगे है, ताकि वे न केवल भारतीय सेना के हाथों बच सके वहीं उन्हं किसी तरह से जान का भी खतरा नहीं उत्पन्न हो। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। बताया गया है कि इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जिस पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया है, उसके पास बकायदा पासपोर्ट और वीजा था। 

बस फर्क इतना था कि वह जैसलमेर स्थित प्रतिबंधित सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर गया था और फिर वह ब्यूरो के हत्थे चढ़ गया। अभी तक पाकिस्तानी सेना के दम पर न केवल आतंकवादी भारतीय सीमाओं में घुसपैठ करते है वहीं जासूस भी अपने काम को अंजाम देकर वापस अपने पाकिस्तान चले जाते है। परंतु लगता है कि अब पाक जासूसों ने नये तरीके से जासूसी करने का पैतरा अपना लिया है और वह इसके चलते वैध तरीके से भारत में प्रवेश करने लगे है। जिस पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया गया है वह जैसलमेर की प्रतिबंधित सीमा से प्रवेश कर रहा था। ब्यूरो के अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार जासूस के पास से वीजा और पासपोर्ट मिला है तथा इससे अब पूछताछ करने का सिलसिला जारी है।

भारत की सीमाओं की रक्षा करने वाले भारतीय सेना के सैनिक हमेशा चैकस निगाहें  रखते है वहीं इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारियों के भी सूत्र इतने मजबूत होते है कि उन्हें किसी आतंकवादी या दुश्मन देश के जासूस के आने की भनक लग ही जाती है। यही कारण रहा है कि ब्यूरो के तुरंत ही जासूस की जानकारी लग गई और वह पकड़ा गया। चुंकि मामला देश की सुरक्षा के साथ जुड़ा हुआ है, इसलिये ब्यूरो के अधिकारी ज्यादा जानकारी नहीं दे रहे है, उनका कहना है कि अभी पूछताछ की जा रही है। हालांकि यह पता लगाया जा रहा है कि आखिर पाकिस्तानी जासूस प्रतिबंधित सीमा क्षेत्र तक पहुंचा कैसे या फिर किसी स्थानीय व्यक्ति ने उसकी मदद तो नहीं की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -