यूरोप से बेदखल किए जाएंगे पाकिस्तानी शरणार्थी
यूरोप से बेदखल किए जाएंगे पाकिस्तानी शरणार्थी
Share:

इस्लामाबाद : यूरोप में गैरकानूनी रूप से पनाह लिए हुए पाकिस्तानी शरणार्थियों पर मुसीबत की तलवार लटक रही है। अब उन्हें जल्द ही यूरोप छोड़ना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योकि यूरोपीय संघ ने वैध शरणार्थियों को संसाधन मुहैया कराने के लिये यह फैसला किया है। यूरोपीय संघ के इस फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुआ पाकिस्तान ने इस फैसले को इंसानियत को अपमानित करने वाला बताया है। उसने संघ पर आरोप लगाया है की दूसरे मुल्को के नागरिकों को भी पाकिस्तानी बताकर वापस भेजने की योजना है।

बता दे की इससे पहले पाकिस्तान के दौरे पर आये शरणार्थियों से जुड़े मामलों के ईयू के आयुक्त दिमित्री अवरामोपॉलस के मुताबिक शरणार्थियों की वजह से यूरोप इस समय तनाव की स्थिति में पहुंच गया है। इस वर्ष 8 लाख शरणार्थी यूरोप पहुंचे हैं। अवैध रूप से रह रहे लगभग 1,68,000 पाकिस्तानियों को 28 देशों का संघ ईयू पहले ही वापसी का आदेश दे चुका है। ये लोग 2004 से 2008 के बीच यूरोप में आये थे। लेकिन, इनमें से करीब 55,750 पाकिस्तानी ही अब तक यूरोप से निकाले जा सके हैं। इस प्रक्रिया में आ रही मुसीबतो को दूर करने के लिए अवरामोपॉलस पाकिस्तान दौरे पर आए हुए हैं।

अवरामोपॉलस सोमवार को पाकिस्तानी गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान से भी मिले है। खान ने इस फैसले पर एतराज दिखाते हुए कहा कि कुछ पाकिस्तानियों को गलत ढंग से आतंकी घटनाओ में संदिग्ध बताकर यूरोप से निकाला गया है। उन्होंने कहा कि बिना उचित जांच किए अन्य दक्षिण एशियाई देशों के नागरिक भी पाकिस्तान भेजे गए हैं। बता दे की मुलाकात में अवरामोपॉलस ने उन्हें प्रक्रिया में पारदर्शिता बरतने का भरोसा दिलाया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -