Asia Cup 2023: बारिश में धुल गया भारत-पाक मैच, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज़ों ने बना डाला अनोखा रिकॉर्ड
Asia Cup 2023: बारिश में धुल गया भारत-पाक मैच, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाज़ों ने बना डाला अनोखा रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: महाद्वीपीय टूर्नामेंट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह सहित पाकिस्तान के स्टार गेंदबाजों ने शनिवार को पल्लेकेले स्टेडियम में सभी दस भारतीय विकेट लेकर एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की। चिर प्रतिद्वंद्वी एक रोमांचक मुकाबले में भिड़ने वाले थे, लेकिन लगातार बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप दोनों टीमों को एक अंक साझा करना पड़ा।

बारिश की रुकावट से पहले दोनों टीमों ने पहली पारी में सनसनीखेज प्रदर्शन किया. कप्तान बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 266 रनों के कुल योग पर रोक दिया। यह महाद्वीपीय टूर्नामेंट के इतिहास में पहला उदाहरण है, जहां किसी टीम के तेज गेंदबाजों ने सभी विकेट लिए। पाकिस्तान की तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप पर कहर बरपाया और कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को क्रमश: केवल 11 और चार रन पर आउट कर दिया। पारी के उत्तरार्ध में, अफरीदी ने हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को आउट करके दो और विकेट हासिल किए, और अंततः चार विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने दस ओवरों में केवल 35 रन दिए, जिससे भारतीय बल्लेबाजों को जवाब के लिए संघर्ष करना पड़ा।

शुरुआत में विकेट लेने में दिक्कतों का सामना करने वाले हारिस रऊफ ने अपने नौ ओवरों में 58 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। नसीम शाह की शुरुआत भी चुनौतीपूर्ण रही, लेकिन पारी के उत्तरार्ध में तीन विकेट लेने में सफल रहे, और पिछले साल अगस्त में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से हर 50 ओवर के मैच में कम से कम एक विकेट लेने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा। बारिश के कारण मैच रद्द होने के बावजूद, बाबर आज़म की अगुवाई में पाकिस्तान ने दो मैच खेलने के बाद तीन अंक हासिल किए और सुपर 4 के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नेपाल को हराकर पूरे अंक अर्जित किए। इस बीच, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को केवल एक अंक मिला और सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने के लिए उसे अपने अगले ग्रुप स्टेज मैच में नेपाल को हराना होगा।

जिम्बाब्वे के दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का 49 साल की उम्र में निधन

जानिए भारत एशिया कप में पाकिस्तान से कितना आगे है?

भारत-पाकिस्तान मैच में अगर बारिश ने डाली अड़चन तो क्या होगा? यहाँ जानिए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -