डॉन ने की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ
डॉन ने की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ
Share:

इस्लामाबाद: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की पाकिस्तान यात्रा के बाद से दोनो देशों से अच्छी खबरें आ रही है। पाकिस्तान के एक शीर्ष अखबार ने शुक्रवार के अंक में स्वराज की तारीफ की है और उनके उस विश्वास को सराहा है, जो उन्होने दोनो देशों के बीच की बातचीत को लेकर जताया है। साथ ही अखबार ने यह भी चेताया है कि आतंक की कोई घटना इस शुरुआती वार्ता को तबाह कर सकती है।

डॉन अखबार ने ये बातें अपने एडीटोरियल में लिखी है, जिसका शीर्षक इंडियन एफएम रिजॉल्व में लिखी है कि ऐसा नहीं लगा कि यह वही सुषमा स्वराज हैं जिन्होंने अगस्त में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता विफल होने की सरताज अजीज को चेतावनी दी थी। स्वराज ने सदन में अपने बयान में कहा था कि युद्ध कोई विकल्प नही है। उन्होने दोनो देशों की वार्ता के पहल को सराहते हुए सरकार का बचाव किया था। स्वराज ने कई बातों का जिक्र किया था और वो सभी आतंकवाद से संबंधित थे।

संपादकीय में यह भी लिखा गय़ा है कि तय ही है कि स्वराज एक उग्र विपक्ष के सामने के शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकती थीं। लेकिन, उन्होंने बातचीत शुरू करने का दृढ़ता से बचाव किया। दो दिन पहले भी उन्होंने एक ऐसे विपक्ष के सामने पाकिस्तान यात्रा का जिक्र किया था जिसे लगता है कि छिछोरेपन में मजा आता है। अखबार ने अपने प्रकाशन में लिखा है कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद भारत ने जिस कड़ी नीति को अपनाया है, उसे देखते हुए सुषमा की इस बात का स्वागत होना चाहिए कि वो वार्ता को जारी रखने के पक्ष में है।

एक पिबात का जिक्र करते हुए अखबार ने लिखा है कि मुंबई के आतंकी हमले के नतीजों को देखते हुए इस बात की सख्त जरूरत है कि 16 सितंबर 2006 को हवाना में तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बीच तय हुई ‘आतंकवाद रोधी संस्थागत प्रणाली’ को फिर से जीवित किया जाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -