नहीं रहे पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ.., स्पॉट फिक्सिंग में बर्बाद हुआ करियर, अंत में बेचने लगे थे जूते
नहीं रहे पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ.., स्पॉट फिक्सिंग में बर्बाद हुआ करियर, अंत में बेचने लगे थे जूते
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) एलीट पैनल के पूर्व अंपायर, पाकिस्तान के असद रऊफ का 14 सितंबर 2022 की रात कार्डियक अरेस्ट के चलते इंतकाल हो गया। लाहौर में 12 मई 1956 को जन्में असद रऊफ ने अपने पूरे करियर में 64 टेस्ट मैच में अंपायरिंग की थी। इसमें 49 में मैदानी अंपायर, जबकि 15 में टीवी अंपायर के तौर पर अपनी सेवाएं दीं।

असद रऊफ ने इसके अलावा 139 ODI और 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी अंपायरिंग की। असद रऊफ ने पाकिस्तान के नेशनल बैंक और रेलवे की ओर से 71 प्रथम श्रेणी मुकाबले भी खेले थे। इसके बाद में वह अंपायर बने थे। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी अंपायरिंग की थी, मगर वर्ष 2013 में सट्टेबाजों से मिलीभगत होने के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन पर बैन लगा दिया था। वर्ष 2013 में उनका करियर तब खत्म हो गया जब मुंबई पुलिस ने IPL स्पॉट फिक्सिंग में उन्हें आरोपी बनाया था। उस समय रऊफ IPL में अंपायरिंग कर रहे थे। लेकिन स्पॉट फिक्सिंग में फंसने के बाद वे IPL को बीच में ही छोड़कर भारत से चले गए थे। इसके बाद वे चैंपियंस ट्रॉफी से भी हट गए थे और फिर उन्हें ICC एलीट पैनल से बाहर कर दिया गया था।

बाद में, असद रऊफ, लाहौर के लांडा बाजार में जूते-कपड़ों की एक दुकान चलाने लगे थे। दुनिया न्यूज ने असद रऊफ के भाई ताहिर के हवाले से जानकारी दी थी कि ICC एलीट पैनल के पूर्व अंपायर लाहौर में लांडा बाजार स्थित अपनी दुकान बंदकर घर लौट रहे थे। तभी उन्हें बेचैनी महसूस हुई और सीने में तेज दर्द होने लगा। उन्हें फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका।

BCCI के नए संविधान को सुप्रीम कोर्ट से मिली मंजूरी, 3 साल और अध्यक्ष-सचिव बने रहेंगे सौरव-जय शाह !

कभी मुंबई की गली में क्रिकेट खेलते थे सूर्यकुमार, टीम इंडिया में लेने के लिए मजबूर हो गए थे चयनकर्ता

अवार्ड के लिए नामांकित होने पर हॉकी कप्तान सविता पूनिया ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -