ICC ODI Rankings: कोहली और बुमराह रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार
ICC ODI Rankings: कोहली और बुमराह रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार
Share:

नई दिल्ली: आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है। इस सूची में भारतीय खिलाड़ियों की बादशाहत कायम है। बल्लेबाजों की सूची में जहां कप्तान विराट कोहली टॉप पर बने हुए हैं। वहीं गेंदबाजों की लिस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष स्थान पर कायम हैं। बल्लेबाजों की सूची में धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर कायम हैं। विराट कोहली 895 अंक के साथ पहले जबकि रोहित शर्मा 863 अंकों के साथ दूसर स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 834 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं।

साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस 820 अंक लेकर चौथे तो न्यूजीलैंड के रोस टेलर 817 अंक के हासिल कर पांचवें नंबर पर हैं। श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में तीन मैचों में चार विकेट लेने वाले पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर छह स्थान की सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें पायदान पर हैं। सफेद गेंद की क्रिकेट में ध्यान लगाने के लिए इस साल की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज आमिर ने अंतिम मैच में तीन विकेट झटके थे।

उनकी पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग इस साल जून में 10वीं रैंकिंग थी। पाकिस्तान के एक अन्य बायें हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने सीरीज में छह विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने दूसरे मैच में पांच विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया था। अपने इस प्रदर्शन के बूते वह 28 स्थान के फायदे के साथ 43वें स्थान पर पहुंच गए। 

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर की गेंदबाजी पर लगा प्रतिबंध हटा

चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बीसीसीआइ ने दी यह जानकारी

Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज की हुई जमकर धुनाई, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -