ChampionTrophy : पाक अभी भी बरक़रार, फिर हो सकता भारत - पाकिस्तान मैच
ChampionTrophy : पाक अभी भी बरक़रार, फिर हो सकता भारत - पाकिस्तान मैच
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान और साऊथ अफ्रीका के बीच हुए मुकबले में पाकिस्तान ने बारिश से प्रभावित मुकाबले में डकवर्थ लुईस पद्धति के मुताबिक अफ्रीका को 19 रनो से शिकस्त दी. भारत से हार मिलने के बाद अफ्रीका के खिलाफ जीत से पाकिस्तान चैंपियन ट्रॉफी के सेमीफइनल की दौड़ में अभी भी बनी हुई है.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उत्तरी दक्षिण अफ्रीका टीम ओपनर हाशिम अमला और क्विंटन डिकॉक की मजबूत शुरुआत के बाद भी 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 219 रन बना सकी. वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही और उसने 27 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए. इसी दौरान बारिश शुरू हो गई जिसकी वजह से दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका

. डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक मैच रुकने तक पाकिस्तान का स्कोर 101 रन होना ज़रूरी था. लेकिन पाकिस्तान जरुरी स्कोर से ज्यादा रन बना चुकी थी इस वजह से पाकिस्तान को 19 रन से जीत दे दी गई. वही पाकिस्तान की तरफ से हसन अली को शानदार गेंदबाजी की बदौलत मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. अली ने 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए. पाकिस्तान की यह जीत भारत से मिली हार के बाद दवाब को कम करने में मददगार साबित होगी.

पाकिस्तान के लिए अभी भी सेमीफइनल के दरवाजे खुले हुए है. पाकिस्तान अगर सेमीफइनल में पहुंच जाती है तो एक बार फिर प्रशंसकों को भारत पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

वहाब रियाज़ की जगह टीम में शामिल हुए रुम्मान रईस

चैंपियन ट्रॉफी में नंबर 1 बनी इंग्लैंड

लंका पर चढ़ाई करने से पहले टीम इंडिया ने मिलकर किया डिनर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -