बाबर आज़म के नाम दर्ज हुआ 'शर्मनाक' रिकॉर्ड, विराट ने अपने पूरे करियर में कभी नहीं किया ऐसा
बाबर आज़म के नाम दर्ज हुआ 'शर्मनाक' रिकॉर्ड, विराट ने अपने पूरे करियर में कभी नहीं किया ऐसा
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को तीन मैच की ODI सीरीज के अंतिम मैच में 9 रनों से मात देकर मेजबानों को क्लीन स्वीप कर दिया है हालांकि, इस करीबी मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने एक बार टीम को संकट में डाल दिया था, लेकिन गेंदबाजों ने मैच में शानदार वापसी कराते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान के जीत के नायक नसीम शाह रहे, जिन्होंने 10 ओवर में 33 रन देकर 5 विकेट झटके। 

वहीं, इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान बाबर आजम के अतिरिक्त कोई भी बैट्समैन 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। बाबर ने 125 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 91 रन बनाए और पाकिस्तान की पूरी टीम 206 रनों पर सिमट थी। हालांकि, पाक कप्तान के नाम इस धीमी पारी के साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। पाकिस्तान के कप्तान 2017 से ODI में 80 से कम स्ट्राइक रेट के साथ सर्वाधिक बार 90 स्कोर स्कोर बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। नीदरलैंड के खिलाफ अंतिम ODI में उनका स्ट्राइक रेट 72.80 का रहा। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के शे होप और तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कभी अपने पूरे ODI करियर में ऐसा नहीं किया।

 

बता दें कि बाबर आजम ODI क्रिकेट में पिछली 10 पारियों में 837 रन बना चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 9 दफा 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। हालांकि वह फिर भी विराट कोहली के रिकॉर्ड से बहुत पीछे हैं। कोहली ने ODI क्रिकेट की लगातार 10 पारियों में 5 दफा 800 से ज्यादा रन स्कोर किए हैं। वहीं, 2018 में वह 900 का आंकड़ा भी पार करने में सफल रहे थे। इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बैट्समैन डेविड वॉर्नर भी हैं, जिन्होंने लगातार 10 पारियों में 857 रन बनाए थे।

Ind Vs ZIm: टीम इंडिया के पास सूपड़ा साफ करने का मौक़ा, टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी

13 साल बाद फिर उठा रेप का मुद्दा, क़ानूनी पचड़े में फसे टॉप फुटबॉलर रोनाल्डो

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -