13 साल बाद फिर उठा रेप का मुद्दा, क़ानूनी पचड़े में फसे टॉप फुटबॉलर रोनाल्डो
13 साल बाद फिर उठा रेप का मुद्दा, क़ानूनी पचड़े में फसे टॉप फुटबॉलर रोनाल्डो
Share:

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर बड़ी मुश्किल में फंसते दिखाई दे रहे है। 13 वर्ष पुराने दुष्कर्म मामले में Kathryn Mayorga नाम की मॉडल ने एक बार फिर अमेरिका की एक अदालत में याचिका भी दर्ज कर दी है। मॉडल ने दावा किया था कि 2009 में लास वेगास के होटल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने उनका बलात्कार किया। दरअसल, 36 वर्ष की Kathryn Mayorga ने काफी वक़्त पहले ही रोनाल्डो पर रेप का इल्जाम  लगाया था। जिसके उपरांत ये केस लंबे वक़्त तक कोर्ट में चला। हाल ही में अमेरिका की एक अदालत ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इस केस में बरी किया जा चुका था। लेकिन अब मॉडल ने इसी निर्णय के विरुद्ध याचिका दायर की है।

इस मामले में दो बार कोर्ट से फैसला आ चुका:  खबरों का कहना है कि Kathryn Mayorga ने रेप का इल्जाम लगाते हुए रोनाल्डो से हर्जाने के तौर पर $375,000 की मांग भी कर दी थी। लेकिन उसके उपरांत यह केस अदालत में पहुंच चुका। लंबे चले केस में इसी साल जून में अमेरिका की एक अदालत में जज Jennifer Dorsey ने इस मामले में अपना निर्णय सुनाया था।

42 पेज के इस ऑर्डर में बोला गया था कि Kathryn Mayorga के वकील ने नियमों  के अंतर्गत इस केस को नहीं लड़ा है। जो शिकायत अब तक दर्ज नहीं की गई है, उसकी प्रक्रिया सही नहीं है। यही वजह है कि कोर्ट में इस केस को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है और अदालत ने केस को रद्द कर दिया। इस केस में 2019 में भी अदालत ने बोला था कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर केस दर्ज नहीं किया जा सकता है, क्योंकि यह सिर्फ शक के आधार पर है।  अब मंगलवार को होगी मामले की सुनवाई: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार मॉडल Kathryn Mayorga ने नौवें सर्किट के लिए US कोर्ट ऑफ अपील में बर्खास्तगी की धारा के अंतर्गत याचिका दर्ज की है। अब इस मामले की सुनवाई मंगलवार (23 अगस्त) को एक घंटे के लिए फोन के माध्यम से होने वाली है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर्स में की जाती है। कुछ समय पहले ही रोनाल्डो ने अपने पुराने क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ वापसी की है। फिलहाल, रोनाल्डो ने इस क्लब को भी छोड़ने का मन भी बना चुके है। वह चैम्पियंस लीग में नए क्लब से खेलते हुए नजर आ रहे है।

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

भारत के स्टार फुटबॉलर समर ‘बद्रू’ बनर्जी ने दुनिया को कहा अलविदा

सलीमा टेटे का बड़ा बयान, कहा- "लकड़ा, प्रधान मेरी प्रेरणा हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -