इस बार गोली चलाई तो भारत देगा पाक को माकूल जवाब
इस बार गोली चलाई तो भारत देगा पाक को माकूल जवाब
Share:

जम्मू : जब भी भारत ने पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाने की कोशिश की तब पाक ने अपने नापाक इरादो से उस मुलाकात को नफरत में बदलने की पूरी कोशिश की. लेकिन इसके बावजूद भी भारत ने अपनी दरियादिली नही भूली, सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग के बावजूद भारत पड़ोसी देश से बातचीत के लिए तैयार है. विदेश सचिव एस. जयशंकर ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने फायरिंग जारी रखी तो उसका माकूल जवाब दिया जाएगा. जब जयशंकर से पूछा गया कि किस तरह का जवाब तो उन्होंने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में बात करना उचित नहीं है.

गिराया गया ड्रोन भारत का नहीं

जयशंकर ने यह भी कहा कि पीओके में मार गिराया गया ड्रोन भारत का नहीं है. उनके अनुसार उसकी डिजाइन चीनी ड्रोन जैसी है. पाकिस्तान की आर्मी ने बुधवार को भारत के एक ड्रोन को गिराने का दावा किया था. इंटर सर्विसेस पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) ने गिराए गए ड्रोन की फोटो भी जारी की थी.

ISPR के अनुसार, पाकिस्तानी आर्मी ने उसके कब्जे वाले कश्मीर के भिम्बर में एलओसी के पास यह ड्रोन गिरा दिया. लेकिन, भारतीय सेना ने इससे इनकार किया था. हाई लेवल मीटिंग के बाद जयशंकर ने की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस लगातार सीजफायर तोड़ रहे पाकिस्तान को माकूल जवाब देने की रणनीति पर विचार करने के लिए गुरुवार को नई दिल्ली के नॉर्थ ब्लॉक में इमरजेंसी मीटिंग हुई. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की बुलाई इस मीटिंग में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल ने हिस्सा लिया.

बता दें कि पाकिस्तान ने बीते 24 घंटे में 2 बार और इस महीने अब तक 7 बार सीजफायर तोड़ा है. जबकि 6 दिन पहले ही रूस के उफा शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के बीच मुलाकात हुई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -