पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, पूँछ सेक्टर में रात से गोलीबारी जारी
पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर, पूँछ सेक्टर में रात से गोलीबारी जारी
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. उसने एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर इलाके और किरनी सेक्टर में पाकिस्तानी सेक्टर ने गोलीबारी की. भारतीय सेना फिलहाल पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही है. 

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. इससे पहले सोमवार को पाकिस्तान ने LoC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर फायरिंग की. संघर्ष विराम का उल्लंघन मेंढार सेक्टर के बालाकोट ब्लॉक में रविवार रात तक़रीबन 10.30 किया गया. इस फायरिंग की जानकारी देते हुए सेना के अधिकारी ने कहा था कि, 'पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के खुद ही संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से फायरिंग की और भारी मात्रा में मोर्टा्र दागे. भारतीय सेना ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया.'

इससे पहले भारत ने 15 सितंबर (रविवार) को कहा था कि इस वर्ष पाकिस्तान ने 2,050 बार बिना वजह के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इसमें 21 भारतीय मारे गए हैं. एक बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत ने बार-बार पाकिस्तान से 2003 के सीजफायर समझौते का पालन करने और अंतर्राष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने की अपील है.

आम जनता को लगा बड़ा झटका, लगातार पांचवे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पद्म पुरस्कारों की तर्ज पर सरकार अब इस महान नेता के नाम पर देगी पुरस्कार

मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल डीजल के दाम, शराब पर भी लगाया अतिरिक्त टैक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -