अफगानिस्तान और ईरान ने पकिस्तान के यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध

May 03 2021 02:39 PM
अफगानिस्तान और ईरान ने पकिस्तान के यात्रियों पर लगाया प्रतिबंध

इस्लामाबाद: कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने के प्रयास में, पाकिस्तान एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 5 मई से दो सप्ताह के लिए अफगानिस्तान और ईरान से भूमि सीमा टर्मिनलों के माध्यम से पैदल यात्रियों के प्रवेश को निलंबित कर देगा। 1 मई को देश के राष्ट्रीय कमान और ऑपरेशन सेंटर में भूमि सीमा प्रबंधन पर एक विशेष सत्र में निर्णय लिया गया था।

रविवार को जारी एनसीओसी अधिसूचना से पता चला कि संशोधित भूमि सीमा प्रबंधन नीति 5 मई से 20 मई तक लागू होगी और केवल उसी पर लागू होगी सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने अधिसूचना के हवाले से बताया कि मौजूदा मालवाहक या व्यापारिक आवाजाही पर इनबाउंड पैदल चलने वालों ने बिना सूचना दिए अफगानिस्तान और ईरान में पाकिस्तानी नागरिकों को लौटने की अनुमति दी जाएगी, अधिसूचना में कहा गया है कि अफ़ग़ान नागरिकों के चरम चिकित्सा आपातकालीन मामलों और अंतिम संस्कारों को भी "प्रचलन में प्रक्रिया के अनुसार" छूट दी जाएगी। 

सीमा टर्मिनलों को सप्ताह में सात दिन खुला रखा जाएगा, जबकि परीक्षण प्रोटोकॉल के कार्यान्वयन और उच्च यातायात घनत्व को नियंत्रित करने के लिए सीमावर्ती टर्मिनलों पर कानून प्रवर्तन एजेंसियों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की रोजगार शक्ति को बढ़ाया जाएगा। अधिसूचना में कहा गया है कि नीति की समीक्षा 18 मई को NCOC में की जाएगी। पाकिस्तान महामारी की तीसरी लहर को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है। इस बीच, पाकिस्तान ने पिछले 24 घंटों में 4,414 नए कोविड-19 मामलों की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमणों की संख्या 829,933 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 18,070 थी।

भारत की मदद के लिए आगे आया ब्रिटेन, जल्द भेजेगा इतने वेंटीलेटर

यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच 6 मई तक के लिए बढ़ाया गया नाईट कर्फ्यू

टीआरएस ने 4 वार्डों में हासिल की जीत