'पोलियो की दवा पीने से नपुंसक हो जाएंगे..', टीकाकरण टीम के साथ आए 4 पुलिसकर्मियों की हत्या
'पोलियो की दवा पीने से नपुंसक हो जाएंगे..', टीकाकरण टीम के साथ आए 4 पुलिसकर्मियों की हत्या
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में अज्ञात हमलावरों ने पोलियो टीकाकरण टीम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस हमला में 4 पुलिसकर्मी मारे गए हैं, जबकि दो पुलिसकर्मी जख्मी बताए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, ये हमला टैंक जिले के गुल ईमान इलाके में हुआ है। एजेंसी के अनुसार, अज्ञात बंदूकधारियों ने घर-घर जाकर पोलियो टीकाकरण अभियान में लगी पुलिस की मोबाइल वैन पर घात लगाकर हमला किया। 

स्थानीय लोगों ने जानकारी दी है कि पुलिस और हमलावरों के बीच बहुत देर तक गोलीबारी होती रही। फायरिंग में जख्मी दो पुलिसकर्मियों को स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, पोलियो टीकाकरण दल को ले जाते वक़्त पुलिस पर हमला किया गया। अभी, किसी भी संगठन ने इस हमले की किसी भी जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।  स्थानीय लोगों ने बताया कि हमले के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। पुलिस पर हमले के कारण, किसी को कुछ भी समझ नहीं आया। घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिसबल मौके पर पहुंच गया। घटना की जांच की जा रही है। 

बता दें कि पुलिस पर हमले का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी पाकिस्तान में अक्सर पोलियो टीम पर हमले होते रहते हैं। दरअसल, कट्टरपंथियों का मानना है कि, पोलियो की दवा लेने से बच्चों में नपुंसकता आ जाएगी, इसी वजह से वे अक्सर पोलियो और अन्य टीकाकरण की टीम पर हमला होते रहता है।   

इस देश ने अपनी सेना को दी परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की खुली अनुमति, मचा हड़कंप

'भारत वापस जाओ..', भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को मिली धमकी

आखिर कैसे ब्रिटेन की महारानी बनी एलिज़ाबेथ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -