इस देश ने अपनी सेना को दी परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की खुली अनुमति, मचा हड़कंप
इस देश ने अपनी सेना को दी परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की खुली अनुमति, मचा हड़कंप
Share:

प्योंगयांग: उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु हथियार कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का बदलाव करने से साफ इनकार कर दिया है। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने कहा है कि उनके देश की परमाणु स्थिति अब अपरिवर्तनीय है। सेना को अपने विवेक के आधार पर देश की  रक्षा के लिए परमाणु हथियारों का उपयोग करने की इजाजत है। स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी है कि उत्तर कोरिया ने एक कानून पारित किया है, जिसमें सेना को देश की रक्षा के लिए परमाणु हमला करने का अधिकार दिया गया है।

किम जोंग उन ने कहा कि यह कानून परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर किसी भी प्रकार की वार्ता को प्रतिबंधित करता है। यह कदम ऐसे वक़्त में आया है, जब पर्यवेक्षकों का कहना है कि उत्तर कोरिया 2017 के बाद पहली बार परमाणु परीक्षण वापस शुरू करने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर चिंता और भी बढ़ जाती है। वर्ष 2018 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अन्य नेताओं ने किम जोंग उन के साथ ऐतिहासिक शिखर सम्मेलन किया था। हालांकि, इसके बाद भी तानाशाह ने परमाणु हथियारों के कार्यक्रमों को विकसित करने से साफ इंकार कर दिया। 

बता दें कि उत्तर कोरिया सरकारी समाचार एजेंसी KCNA ने शुक्रवार को नए कानून के संबंध में रिपोर्ट छापी है। रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया की संसद सुप्रीम पीपुल्स असेंबली ने गुरुवार को वर्ष 2013 के कानून का संशोधन विधेयक पारित करके परमाणु हथियारों से जुड़ा नया कानून बनाया गया। किम जोंग उन ने संसद में भाषण देते हुए कहा कि, 'परमाणु हथियार नीति को कानून बनाने का अत्यधिक महत्व एक अपरिवर्तनीय रेखा खींचना है, ताकि हमारे परमाणु हथियारों पर 100 वर्षों का प्रतिबंध भी लगता है तो हम अपना कार्यक्रम बंद नहीं करेंगे।'

आखिर कैसे ब्रिटेन की महारानी बनी एलिज़ाबेथ?

ब्रिटेन ही नहीं इन 14 और देशों की भी महारानी थीं क्वीन एलिजाबेथ-II, यहाँ देखें सूची

महारानी एलिजाबेथ के मुकुट की कीमत सुनकर खुला रह जाएगा मुंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -