सिंधु जल समझौते पर अमेरिका की शरण में पहुंचा पाक
सिंधु जल समझौते पर अमेरिका की शरण में पहुंचा पाक
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान और भारत के बीच सिंधु जल समझौते पर विवाद कायम है। जहां भारत इसके पानी को रोककर अपने लिए अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए तैयारी कर रहा है।

हालांकि अभी भारत ने इस तरह का अंतिम निर्णय नहीं लिया है तो दूसरी ओर पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इस मामले को लेकर चला गया है। इस मामले में अमेरिकी विदेश मंत्री जाॅन केरी ने दोनों ही देशों से अपील की है कि इस मामले का शांतिपूर्ण हल तलाशा जाए।

दूसरी ओर पाकिस्तान ने इस मसले पर अमेरिका से सहायता करने और समन्वय स्थापित करने की मांग की थी। इस मामले में द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने प्रकाशन किया है कि विदेश मंत्री जाॅन केरी ने वित्त मंत्री इसहाक डार को फोन किया और भारत व पाकिस्तान के बीच होने वाले सिंधु जल समझौते के विवाद पर चर्चा की।

इस दौरान पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत डेविड हेल वित्त मंत्रालय पहुंचे और उन्होंने वहां पर इशहाक डार से भेंट कर चर्चा की।उन्होंने दोनों देशों से आपसी समन्वय बरतने को कहा।

गौरतलब है कि इस्लामाबाद को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अमेरिका अपील करता रहा है लेकिन आतंक के खिलाफ कार्रवाई न करने पर अमेरिका ने पाकिस्तान को आर्थिक मदद पहुंचाना कम कर दिया है।

सलमान ख़ान को पाकिस्तानी फैन ने दिया यह

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -