भारत के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी गोपाल चावला को करतारपुर कमेटी से किया बाहर
भारत के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी गोपाल चावला को करतारपुर कमेटी से किया बाहर
Share:

इस्लामाबाद: करतारपुर गलियारे को जल्द से जल्द पूरा करने और श्रद्धालुओं के आवागमन के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच रविवार (14 जुलाई 2019) को एक बार फिर से बैठक की जाएगी. इस बैठक से पूर्व पाकिस्तान ने खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति से बाहर कर दिया है. खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला अब करतारपुर कॉरिडोर कमेटी का सदस्य भी नहीं है.

पाकिस्तान के सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पाकिस्तान के पीएम इमरान ख़ान को नगर कीर्तन में शामिल होने का निमंत्रण दिया है. 25 जुलाई को ननकाना साहिब में कीर्तन होना है. भारत करतापुर कॉरिडोर का निर्माण जल्द से जल्द चाहता है. 31 अक्टूबर से पहले भारत का काम पूरा करने का इरादा है. दूसरे दौर की वार्ता में श्रद्धालुओं की सुविधाओं पर चर्चा हो सकती है. 

यहां आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर कमेटी में गोपाल सिंह चावला को शामिल किए जाने पर भारत ने कड़ी नाराजगी जताई थी. इसी मुद्दे पर भारत ने पिछली बार इस बैठक को ख़ारिज भी कर दिया था. इसके बाद रविवार को अटारी-वाघा बॉर्डर पर होने वाली बैठक से पूर्व पाकिस्तान सरकार ने गोपाल सिंह चावला को इस समिति से हटा दिया है.

सिर्फ भारत ही नहीं इस देश में भी चल रहा स्वछता अभियान, करोड़ टन कचरा हुआ साफ

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 15 लोगों की मौत

VIDEO: जब सड़क पर बरसने लगे नोट, गाड़ियां साइड में लगाकर लूटने लगे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -