यहां 1 मार्च से शुरू होगी स्कूलों में सभी नियमित कक्षाएं

Feb 25 2021 04:58 PM
यहां 1 मार्च से शुरू होगी स्कूलों में सभी नियमित कक्षाएं

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के संघीय शिक्षा और व्यावसायिक प्रशिक्षण मंत्री शफकत महमूद ने गुरुवार को घोषणा की कि पाकिस्तान के सभी स्कूल 1 मार्च से नियमित पांच दिवसीय कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे। इससे पहले, सभी क्षेत्रों में शैक्षिक गतिविधियां-प्राथमिक, मध्य और विश्वविद्यालय स्तर पर-1 फरवरी से Covid-19 SOPs के साथ कड़ाई से अनुपालन के साथ फिर से शुरू कर दिया था।

अब ट्विटर पर जारी बयान में मंत्री ने कहा कि स्कूल सोमवार से नियमित रूप से 5 दिन की कक्षाएं फिर से शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि कंपित कक्षाओं के संचालन के लिए स्कूलों पर कुछ प्रमुख शहरों में लगाए गए प्रतिबंध 28 फरवरी तक ही थे। जियोटीवी ने बताया कि मंत्री ने कहा कि यह घोषणा नामित शहरों के हर शिक्षण संस्थान पर लागू होती है जहां प्रतिबंध लगाए गए थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी शिक्षण संस्थान सामान्य कोविड एसओपी जैसे शारीरिक दूर करने, मास्क पहनने और हाथ धोने की सुविधा सुनिश्चित करने का पालन करते रहेंगे।

जनवरी में, राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) ने सभी हितधारकों के साथ विस्तृत चर्चा के बाद निर्णय लिया था कि कराची, हैदराबाद, लाहौर और पेशावर में छात्र इन शहरों में कोरोनावायरस मामलों के कारण वैकल्पिक दिनों में 50 प्रतिशत की ताकत के साथ कक्षाओं में भाग लेंगे। फोरम ने वहां सूचित उच्च कोरोनावायरस सकारात्मकता अनुपात के आलोक में शहरी केंद्रों में सप्ताह में तीन दिन के लिए कंपित कक्षाओं की सख्त सिफारिशों के साथ शिक्षा क्षेत्र को फिर से खोलने का फैसला किया था।

 खुराक के लिए शिपमेंट शुरू होते ही दक्षिण कोरिया तैयार

विशेष ओलंपिक भारत एथलीटों ने विश्व शीतकालीन खेलों 2022 का प्रशिक्षण फिर से किया शुरू

पड़ोसी महिला की हत्या कर निकाला दिल, आलू के साथ पकाया, फिर कर डाला ये काम