विशेष ओलंपिक भारत एथलीटों ने विश्व शीतकालीन खेलों 2022 का प्रशिक्षण फिर से किया शुरू

Feb 25 2021 04:08 PM
विशेष ओलंपिक भारत एथलीटों ने विश्व शीतकालीन खेलों 2022 का प्रशिक्षण फिर से किया शुरू

कजान में होने वाले विशेष ओलंपिक विश्व शीतकालीन खेलों की तैयारी के क्रम में विशेष ओलंपिक भारत ने हिमाचल प्रदेश के मनाली में कोरोना महामारी के बीच अपना पहला राष्ट्रीय कोचिंग शिविर आयोजित किया। यह शिविर अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण और संबद्ध खेल संस्थान में 8-20 फरवरी से आयोजित किया गया था और दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के 60 से अधिक शिविंदर की उपस्थिति देखी गई।

अल्पाइन स्कीइंग, स्नो बोर्डिंग, और स्नो शोइंग तीन स्नो स्पोर्ट्स थे जो इस तैयारी शिविर का प्राथमिक ध्यान केंद्रित कर रहे थे। एक आधिकारिक बयान में, मलिका नड्डा, उपाध्यक्ष, एसओ भरत ने कहा, "राष्ट्रीय कोचिंग शिविर हर्षित नोट पर संपन्न हुआ क्योंकि सभी शिविंदर सुरक्षित और स्वस्थ वापस चले गए । हम शिविर को सुरक्षित रखने के लिए लगातार निगरानी कर रहे थे, एक आकस्मिक योजना भी बनाए हुए थे जो किसी भी आपात स्थिति, चिकित्सा या अन्यथा को पूरा करेगा। खेलों ने हाशिए पर पड़े लोगों को शामिल करने के लिए एक उत्प्रेरक और एक शक्तिशाली उपकरण साबित किया है।

पर्वतारोहण संस्थान के अनुभवी प्रशिक्षकों ने विभिन्न फिटनेस और योग दिनचर्या में शिविंदर को प्रशिक्षित भी किया, जिनका नियमित मौसम की स्थिति में भी अभ्यास किया जा सकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में कायम है टीम इंडिया का दबदबा

अपना फैसला सही साबित होने पर अंपायर अलीम डार ने मनाया जश्न, यहां देखें वीडियो

Tabebuia ओपन 2021: व्हीलचेयर टेनिस टूर्नामेंट शनिवार से होगा शुरू