खुराक के लिए शिपमेंट शुरू होते ही दक्षिण कोरिया तैयार

Feb 25 2021 04:52 PM
खुराक के लिए शिपमेंट शुरू होते ही दक्षिण कोरिया तैयार

SEOUL: दक्षिण कोरिया ने देश भर में लगभग 1.5 मिलियन वैक्सीन खुराक के पहले बैच के रूप में राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण रोल के लिए रोलिंग रोल सेट किया है, जो पिछले साल जनवरी में महामारी के प्रकोप के बाद से 90,000 मामलों के पास है। योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, देशभर में करीब 750,000 लोगों के लिए एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का वितरण किया गया, जिनमें ज्यादातर स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारी और मरीज नर्सिंग होम में थे। टीके की खुराक एसके बायोसाइंस कंपनी द्वारा एक स्थानीय संयंत्र में ब्रिटिश-स्वीडिश फार्मास्युटिकल दिग्गज एस्ट्राजेनेका के साथ एक विनिर्माण साझेदारी सौदे के तहत उत्पादित की गई थी। 

कुल 55 कंटेनर ट्रकों के लिए पहली खेप को भंडारण के तापमान को बनाए रखने के बारे में अतिरिक्त सावधानी बरतने के कारण साइट पर लगभग दो घंटे की देरी हुई। एस्ट्राजेनेका के पूर्ण दो-खुराक आहार के तहत टीकों की कुल 1.57 मिलियन खुराक अगले पांच दिनों के लिए देश भर में 1,900 दीर्घकालिक देखभाल अस्पतालों और सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्रों तक पहुंचाई जाएंगी। एस्ट्राज़ेनेका के टीके का पहला बैच 785,000 लोगों को जाब्स प्रदान करने के लिए पर्याप्त है, जो पिछले अनुमान से 35,000 अधिक है। 

AstraZeneca वैक्सीन बड़े पैमाने पर इनोक्यूलेशन के लिए अधिक सुविधाजनक माना जाता है क्योंकि इसकी स्टोरेज तापमान 2 से 8 C है, इसकी तुलना में अमेरिकी फार्मास्युटिकल दिग्गज फाइजर इंक द्वारा वैक्सीन के साथ अल्ट्रा-कोल्ड चेन स्टोरेज की आवश्यकता होती है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, कुल 289,271 लोग, या 93.6 प्रतिशत रोगियों और सेनिटोरियम, नर्सिंग सुविधाओं और पुनर्वास सुविधाओं सहित सुविधाओं पर काम करने वाले लोगों को पहला शॉट प्राप्त होगा।

विशेष ओलंपिक भारत एथलीटों ने विश्व शीतकालीन खेलों 2022 का प्रशिक्षण फिर से किया शुरू

पड़ोसी महिला की हत्या कर निकाला दिल, आलू के साथ पकाया, फिर कर डाला ये काम

तोचिगी प्रांत के पहाड़ क्षेत्र पर लगी भीषण आग का जारी है प्रसार