सुषमा स्वराज ने कहा पीओके, गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा कश्मीर हमारा है
सुषमा स्वराज ने कहा पीओके, गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा कश्मीर हमारा है
Share:

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को लोक सभा में कहा कि गिलगित, बाल्टिस्तान को पांचवा प्रांत बनाने के पाकिस्तान के कदम को भारत पूरी तरह से खारिज करता है. सुषमा ने कहा कि भारत इस संकल्प को दोहराता है कि पीओके, गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा का पूरा कश्मीर हमारा है.

उल्लेखनीय है कि शून्यकाल के दौरान बीजेडी के महताब ने इस विषय को उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने गिलगित, बाल्टिस्तान को अपना पांचवां प्रांत घोषित किया है.इस क्षेत्र को भारत अपना हिस्सा मानता है. अब जबकि पाकिस्तान ने इन्हें पांचवां प्रांत घोषित किया है तब सरकार का क्या रूख है.इस पर विदेश मंत्री ने कहा कि सरकार समेत पूरा का पूरा सदन इस भावना से संबद्ध करता है कि पूरा का पूरा कश्मीर हमारा है. गिलगित, बाल्टिस्तान को पाकिस्तान द्वारा पांचवां प्रांत बनाने की खबर आई तब भारत सरकार ने इसे बिना समय गंवाए खारिज किया.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कश्मीर के बारे में लोकसभा और राज्य सभा दोनों में प्रस्ताव पारित है, संसद ने प्रस्ताव पारित किया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके), गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा का पूरा कश्मीर हमारा है.सुषमा ने कहा कि आज जिसकी सरकार है, उस पार्टी का तो नारा ही रहा है कि 'जहां हुए बलिदान मुखर्जी वो कश्मीर हमारा है, जो कश्मीर हमारा है, वो सारा का सारा है.'  पाकिस्तान द्वारा गिलगित, बाल्टिस्तान को पांचवां प्रांत बनाने को हम अस्वीकार करते हैं.

यह भी देखें

पाकिस्तान को पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर से हटाना होगा कब्ज़ा

अमेजन द्वारा तिरंगे वाले डोरमैट बेचने के मुद्दे पर भारत की सख्ती रंग लाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -