पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी  विफलता को स्वीकार किया
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी विफलता को स्वीकार किया
Share:

 

प्रणाली में "गलतियों" के कारण, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने गुरुवार को स्वीकार किया कि वह देश को वादा किए गए "परिवर्तन" को पूरा करने में विफल रहे हैं, जिसका उन्होंने सत्ता संभालने के बाद वादा किया था।

पीएम इमरान खान ने कहा, "पहले तो हमें क्रांतिकारी तरीकों से जल्दी बदलाव की उम्मीद थी, लेकिन बाद में हमें एहसास हुआ कि हमारी प्रणाली सदमे को सहन करने में असमर्थ थी।" उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि उनका नेतृत्व और मंत्रालय लोगों को वांछित परिणाम प्रदान करने में विफल रहे हैं।

"सबसे गंभीर मुद्दा यह है कि सरकार और राष्ट्रीय हित के बीच कोई संबंध नहीं है," उन्होंने स्वीकार किया। "क्या हमारे मंत्रालय बढ़ते निर्यात और गरीबी उन्मूलन जैसे लोगों की स्थितियों में सुधार करके देश को स्थिर करने के तरीकों पर काम कर रहे हैं?" 

खान ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिक चिंता निर्यात का विस्तार करना, आयात के विकल्प तलाशना और गरीबी को कम करना है। उन्होंने एक इनाम और दंड प्रणाली स्थापित करने की आवश्यकता पर जोर दिया, और कहा कि नौकरशाहों को पहल करने की अनुमति देने के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो की शक्तियों को बदल दिया गया था, इस बात पर जोर देते हुए कि नौकरशाहों के पास अब "बकाया फाइलों पर हस्ताक्षर नहीं करने का कोई बहाना नहीं है।"

उन्होंने प्रभावी नीति निर्माण और सुशासन की आवश्यकता पर जोर दिया और मंत्रालयों से राष्ट्रीय हित को प्राथमिकता देने और अपने वादों को पूरा करने के लिए "आउट-ऑफ-द-बॉक्स विचारों" का उपयोग करने का आग्रह किया।

असम के आईटीआई, पॉलिटेक्निक को टाटा समूह द्वारा अपग्रेड किया जाएगा

पेरू में बस हादसा, 20 की मौत, 33 घायल

दुनिया भर में कोविड केसलोड 405.6 मिलियन के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -