मौलवियों की अगुवाई में भीड़ ने तोड़ा हिन्दू मंदिर, बाद में लगा दी आग
मौलवियों की अगुवाई में भीड़ ने तोड़ा हिन्दू मंदिर, बाद में लगा दी आग
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट के करक जिले में बुधवार को स्थानीय मौलवियों के नेतृत्व में उपद्रवियों ने एक हिंदू मंदिर को तोड़ दिया। यही नहीं, कट्टरपंथियों की भीड़ ने मंदिर में तोड़फोड़ करने के बाद उसे आग भी लगा दी। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसमें कई लोग मंदिर की दीवारों और छत को तोड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। 

वहीं मंदिर पर भीड़ ने इस कदर हमला किया कि उसे बिल्कुल नेस्तनाबूद कर दिया है। बता दें कि पाकिस्तान में मंदिर को नुकसान पहुंचाने की यह कोई पहली घटना नहीं है, पाक में आए दिन मंदिरों पर हमले होते रहे हैं। वॉयर ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी नाम के एक ट्विटर हैंडल से भी एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें मंदिर को तोड़ते हुए लोग नज़र आ रहे हैं।पाकिस्तान के एक पत्रकार के अनुसार, हिंदुओं ने मंदिर का विस्तार करने के लिए प्रशासन से इजाजत ली थी, किन्तु स्थानीय मौलवियों ने मंदिर को नष्ट करने के लिए भीड़ जुटाई और इस वारदात को अंजाम दिया। यह भी कहा जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मूक दर्शक बने रहे क्योंकि मंदिर धरती के नीचे धंसा हुआ था।

करक जिले के तेरी गांव में स्थित ऐतिहासिक मंदिर और परमहंस जी महाराज की समाधि का 2015 में सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले के मुताबिक जीर्णोद्धार और विस्तार किया जा रहा था। इस मंदिर को इससे पहले 1997 में एक स्थानीय मुफ्ती ने तोड़ डाला था और इस पर अवैध कब्जा कर लिया था।

 

जूनियर नेशनल घुड़सवारी प्रतियोगिता के फाइनल में प्रणय खरे ने जीता रजत पदक

आयकर रिटर्न दाखिल करने की बढ़ी अंतिम तिथि

वर्ष के आखिरी दिन मध्यम बढ़त पर खुला बाजार, निफ़्टी में हुई 1 अंक की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -