पाक ने ‘सेव द चिल्ड्रेन (NGO) को देश छोड़ने के लिए कहा
पाक ने ‘सेव द चिल्ड्रेन (NGO) को देश छोड़ने के लिए कहा
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सरकार ने बच्चों के हितों के लिए काम करने वाली अंतरराष्ट्रीय संस्था (एनजीओ) 'सेव द चिल्ड्रन' को फौरन देश छोड़ने का आदेश दिया है। पाक पुलिस ने राजधानी इस्लामाबाद स्थित संगठन के कार्यालय को भी सील कर दिया है। इसके अलावा उनके विदेशी कर्मचारियों को 15 दिन के भीतर देश छोड़ने के लिए कहा गया है, जबकि 1,000 से ज्यादा स्थानीय कर्मचारी अपना काम जारी रख सकेंगे।पाक पुलिस की ओर से कहा गया है कि इस गैर-सरकारी संगठन को यह आदेश देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण दिया गया है।

पुलिस अब संगठन के टेलीफोन कॉल और कार्यालय में होने वाली संदेहास्पद गतिविधियों पर भी करीब से नजर रखेगी। दूसरी ओर, 'सेव द चिल्ड्रन' ने पाकिस्तान की इस कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की है। साथ ही कहा है कि अभी भी वह इस मामले में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।

एनजीओ की ओर से यह भी कहा गया है कि संगठन का अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए से कोई लेना-देना नहीं है।गौरतलब है कि इस संगठन पर सीआईए की ओर से नियुक्त किए गए एक पाकिस्तानी डॉक्टर के साथ संबंध होने का आरोप है; जिसने अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की हत्या में मदद की थी ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -