भारत द्वारा सुपरसोनिक मिसाइल परीक्षण पर पाक ने जताई आपत्ति
भारत द्वारा सुपरसोनिक मिसाइल परीक्षण पर पाक ने जताई आपत्ति
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान एक बार फिर से भारत की इनर्सेप्टर मिसाइल से बौखला गया है। पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने सोमवार को इंडिया के सुपरसोनिक इनर्सेप्टर मिसाइल टेस्ट पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई।

रेडियो पाकिस्तान से सरताज ने कहा कि वो इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाएंगे। अजीज ने कहा कि इससे क्षेत्र में शक्ति का संतुलन बिगड़ेगा। पाकिस्तान द्वारा लगातर डिफेंस क्षमता को बढ़ाए जाने की बात करते हुए अजीज ने कहा कि पाकिस्तान के डिफेंस सिस्टम में आधुनिक तकनीक को शामिल किया जा रहा है।

आगे अजीज ने कहा कि भारत अमेरिका से मिल रहे सहयोग को काफी इंजॉय कर रहा है। अजीज का मानना है कि अमेरिका को ऐसा लगता है कि वो भारत के जरिए ही चीन पर काबू पा सकता है। भारत द्वारा टेस्ट किया गया सुपरसोनिक मिसाइल किसी दुश्मन द्वारा दागे गए किसी भी बैलेस्टिक मिसाइल को नष्ट करने में सक्षम है।

इसका सफल परीक्षण ओड़िशा में किया गया। डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन के सूत्रों ने बताया कि यह परीक्षण सभी मानकों पर खरा उतरता है। इस मिसाइल के जरिए दुश्मन के किसी भी मिसाइल को मार गिराया जा सकता है। रडार से जैसे ही मिसाइल ट्रैक होगा, दुश्मन के मिसाइल को मार गिरा दिया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -