कश्मीर मुद्दे पर पाक की बौखलाहट, पीएम मोदी की फ्लाइट के लिए नहीं खोला अपना एयरस्पेस
कश्मीर मुद्दे पर पाक की बौखलाहट, पीएम मोदी की फ्लाइट के लिए नहीं खोला अपना एयरस्पेस
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में संविधान की धारा 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है. पाकिस्तान ने इसी बौखलाहट के कारण पीएम नरेंद्र मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से रास्ता देने से इनकार कर दिया है. इससे पहले पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान को भी अपनी सरजमीं के ऊपर से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी थी.

कश्मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका पाकिस्तान अब प्रॉपगैंडा पर उतर आया है. पाकिस्तान की इस हरकत पर भारत ने नाराजगी व्यक्त करते हुए ऐसी हरकतों से बाज आने की हिदायत दी है. बताया जाता है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि उन्होंने इस निर्णय से भारत को अवगत करा दिया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार की तरफ से भारतीय उच्चायोग को इसकी जानकारी दे दी गई है.

दरअसल, पीएम मोदी का 22 सितंबर को अमेरिका में बड़ा इवेंट होने जा रहा है. 'Howdy Modi' इवेंट के लिए पीएम मोदी शनिवार को अमेरिका जाने वाले हैं. इसके लिए भारत सरकार ने पाकिस्तान से औपचारिक गुजारिश की थी कि वो पीएम मोदी की फ्लाइट को अपने एयरस्पेस से गुजरने दे. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, इमरान सरकार सलाह-मशविरे के बाद पीएम मोदी के विमान को अपने एयरस्पेस से उड़ने की इजाजत नहीं दी है.

आज़म खान के खिलाफ दर्ज हुआ 83वां मुकदमा, अब लगा लूट का इल्जाम

अलका लांबा ने केजरीवाल को घेरा, कहा- अब स्वीकार क्यों नहीं कर रहे इस्तीफा

विपक्ष ने फिर उठाया EVM से छेड़छाड़ का मुद्दा, चुनाव आयोग ने कहा- इसकी गुंजाईश नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -