विपक्ष ने फिर उठाया EVM से छेड़छाड़ का मुद्दा, चुनाव आयोग ने कहा- इसकी गुंजाईश नहीं
विपक्ष ने फिर उठाया EVM से छेड़छाड़ का मुद्दा, चुनाव आयोग ने कहा- इसकी गुंजाईश नहीं
Share:

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग ने महाराष्ट्र के साथ हरियाणा और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में बैलेट पेपर के प्रयोग को खारिज किया है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने कहा कि बैलेट पेपर अब 'इतिहास' हो गए हैं. उन्होंने ईवीएम का बचाव करते हुए कहा है कि इन मशीनों से किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. बता दें कि कांग्रेस और एनसीपी ने चुनाव में ईलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल को लेकर आपत्ति जाहिर की है.

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सुनील अरोड़ा ने प्रदेशों में चुनाव तैयारियों की समीक्षा के बाद कहा कि विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चुनावी खर्च की सीमा में फिलहाल बदलाव नहीं हो सकता. उल्लेखनीय है कि शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) जैसी पार्टियों ने प्रति प्रत्याशी चुनावी खर्च की सीमा मौजूदा 28 लाख रूपये से बढ़ाने की मांग की थी.

चुनाव आयोग ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में महाराष्ट्र के वामपंथी चरमपंथ से प्रभावित क्षेत्रों में अधिक केंद्रीय सशस्त्र बल तैनात किए जाएंगे. सुनील अरोड़ा ने कहा है कि, ''पार्टियां EVM मुद्दे को उठाती रही हैं. हमने उन्हें विनम्रता और दृढ़ता से कहा है बैलेट पेपर अब इतिहास हो चुके हैं और मैं आपसे कह सकता हूं कि इन मशीनों के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती है.''

अयोध्या में आज फिर होगी धर्म संसद, राम मंदिर निर्माण के लिए होगा हनुमान चालीसा का पाठ

कश्मीर मुद्दा: अब यूनाइटेड नेशंस में भी पिटा पाकिस्तान, पोलैंड ने जमकर लगाई लताड़

इस राज्य में दलित बीजेपी सांसद को मंदिर जाने से रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -