विस्तारित वीजा पर रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों को इंदौर में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

विस्तारित वीजा पर रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों को इंदौर में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

मध्य प्रदेश का सबसे स्वच्छ शहर, इंदौर पाकिस्तान के नागरिकों के लिए आगे आया है। इंदौर के अधिकारियों ने विस्तारित वीजा पर शहर में रहने वाले 4,000 से अधिक पाकिस्तानी सिंधियों को बड़ी राहत दी है। जिला प्रशासन ने अब इन नागरिकों को CoWIN ऐप पर अपने पासपोर्ट के साथ पंजीकरण करके कोविड -19 टीके लेने की अनुमति दी है। शहर के स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने लंबे समय से इंदौर में रहने वाले पाकिस्तानी निवासियों के टीकाकरण की अनुमति दी है। 

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने टीओआई को बताया, "यहां रहने वाले पाकिस्तान के सभी नागरिक अब CoWIN ऐप पर ऑनलाइन पंजीकरण के बाद अपने कोविड -19 टीके ले सकते हैं। चूंकि इन लोगों के पास भारतीय नागरिकों को जारी किए गए आधार कार्ड जैसे पहचान दस्तावेज नहीं हैं, उन्हें अपने पासपोर्ट की मदद से पंजीकरण करना होगा।" उनके बयान के अनुसार, CoWIN ऐप पर पासपोर्ट के साथ पंजीकरण की अनुमति है। 

इससे पहले यह नीदरलैंड के एक नागरिक के मामले में किया गया था, जिसने मई में एक केंद्र पर कोविशील्ड की पहली खुराक ली थी। पाकिस्तानी सिंधियों को टीका लगाने की मंजूरी एक प्रतिनिधिमंडल के इंदौर जिला कलेक्टर से मिलने के बाद दी गई। इसके अतिरिक्त, उनमें से अधिकांश ने भारत में निवास करने का निर्णय लिया है और यहां निवास के सात वर्ष पूरे करने के बाद नागरिकता के लिए आवेदन किया है।

22 वर्ष के युवक ने लगाई फांसी, पूरे इलाके में पसरा मातम

संदिग्ध हालत में मिला महिला का शव, घर वालों ने लगाया क़त्ल का आरोप

सुशांत को याद कर बोले मनोज बाजपाई- वह हमेशा अपने साथ...