आज अपनी बैलेस्टिक मिसाइल का परिक्षण करेगा पाकिस्तान ! भारत के लिए खतरे की घंटी

Aug 29 2019 10:37 AM
आज अपनी बैलेस्टिक मिसाइल का परिक्षण करेगा पाकिस्तान ! भारत के लिए खतरे की घंटी

इस्‍लामाबाद: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद भारत और पाकिस्‍तान में तनातनी की स्थिति के बीच पाकिस्‍तान आज अपनी एक मिसाइल का परीक्षण कर सकता है. इसके लिए बाकायदा पाकिस्‍तान की तरफ से बुधवार को एक 'नोटम' (नोटिस टू एयरमैन) भी जारी किया गया है. जानकारी मिल रही है कि पडोसी मुल्क आज सतह से सतह पर मार करने वाली एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर सकता है.

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, पाकिस्‍तान ने बुधवार को एक 'नोटम' और नेवी को चेतावनी जारी कर दी है, जिसके तहत वह कराची के समीप सोनमियानी टेस्‍ट रेंज से एक मिसाइल का परीक्षण करेगा. बताया जा रहा है कि यह परीक्षण सतह से सतह पर मार करने वाली गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल का हो सकता है, जिसकी मारक क्षमता 300 किमी रेंज की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिसाइल को बलूचिस्तान में सोनमियानी उड़ान परीक्षण रेंज में कमांड पोस्ट (59) और साइट 888 से प्रक्षेपित किया जाएगा और इस पर राष्ट्रीय विकास परिसर (एनडीसी) ग्राउंड स्टेशन से सिंध में नूरिबद और गोथ पियारो पर निगाह रखी जाएगी, जो कि रेंज से 220 किमी की दूरी पर स्थित है. आपको बता दें कि NDC पाकिस्तान के मिसाइल डेवलपर का मुख्यालय फतेहजंग, पंजाब (पाकिस्तान) में स्थित है.

भारत और रूस के बीच होगी एक और बड़ी 'डिफेन्स डील', राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

सिंधु ने इन कुर्बानियों के साथ कामयाबी तक का सफर किया तय

एक साल में इतना पैसा कमाती हैं पीवी सिंधु, जानिए कमाई के मामले में विश्व में उनकी रैंकिंग