सिंधु ने इन कुर्बानियों के साथ कामयाबी तक का सफर किया तय
सिंधु ने इन कुर्बानियों के साथ कामयाबी तक का सफर किया तय
Share:

नई दिल्लीः बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रचने वाली पीवी सिंधु के बारे में आज हर कोई जानना चाहता है। लोग उनका कामयाबी के बारे में जानना चाहते हैं। सिंधु का इस चैंपियनशिप में लगातार तीसरा और कुल पांचवां मेडल है।सिंधु खिताब के मामले में अब तक की सबसे कामयाब भारतीय शटलर हैं. उन्होंने ओलिंपिक के अलावा वर्ल्ड चैंपियनशिप और ऑल इंग्लैंड में मेडल हासिल किए हैं. हैदराबाद की सिंधु को यह कामयाबी आसानी से नहीं मिली इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत और कई त्याग किए हैं।

सिंधु ने किसी बड़े टूर्नामेंट में पहली बार गोल्‍ड जीता है. उन्‍होंने जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से एकतरफा मुकाबले में पराजित किया। सिंधू लगातार दो साल से विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हार रही थीं. साथ ही उन्‍हें रियो ओलिंपिक के फाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा था। मगर इस बार सिंधु ने पासा पलट दिया और स्‍वर्ण पदक अपने नाम किया। सिंधु हर बड़े टूर्नामेंट के लिए अलग तरह से तैयारी करती हैं औऱ उसके लिए अपनी फिटनेस पर भी पूरा ध्यान देती हैं

सिंधु खाने-पीने की बहुत शौकीन है और आइसक्रीम और बिरयानी उनकी पसंदीदा चीजें हैं. ट्रेनिंग के दौरान सिंधु अपनी फिटनेस बनाए रखने के लिए इन चीजों से दूरी बना लेती हैं। खाने में चॉकलेट और हैदराबादी बिरयानी सिंधू की पसंदीदा हैं। गोपीचंद ने ओलिंपिक के दौरान भी सिंधु पर पाबंदी लगा रखी थी। बाहर का पानी पीने तक की इजाजत नहीं थी। जिस उम्र में लोग बाहर घूमने-फिरने मौज मस्ती करने में व्यस्त होते हैं सिंधु को उस दौरान फोन रखने की भी इजाजत नहीं थी. गोपीचंद ने तीन महीने पहले सिंधु से उनका फोन ले लिया था। इन सख्त पाबंदियों का परिणाम अंततः सिंधु को इस जीत के रूप में मिला।

एक साल में इतना पैसा कमाती हैं पीवी सिंधु, जानिए कमाई के मामले में विश्व में उनकी रैंकिंग

इस पूर्व भारतीय ऑलराउंडर को मिली इंडिया ए टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

सीओए द्वारा द्रविड़ का केस लड़ने पर उठे यह सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -