इस्लामिक काउंसिल ने घरेलू हिंसा विधेयकों पर कानून को किया रद्द
इस्लामिक काउंसिल ने घरेलू हिंसा विधेयकों पर कानून को किया रद्द
Share:

पाकिस्तान: काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी (CII) ने 9 जुलाई को घरेलू हिंसा बिलों पर 2020 में कानून को निलंबित कर दिया, यह व्यक्त करते हुए कि इस्लामिक संवैधानिक प्राधिकरण को पाकिस्तानी सरकार को निष्कर्ष प्रस्तुत करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विधेयक के कई प्रावधानों पर आपत्ति है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सीनेट में पारित होने के बाद बिल उत्पन्न होने के बाद ही जून के तीसरे सप्ताह में काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी की राय मानवाधिकार मंत्रालय को भेजी गई थी।

नेशनल असेंबली के समक्ष रखे जाने के बाद नवंबर 2020 में CII ने बिल पर विचार किया। बिल वर्तमान में नेशनल असेंबली सचिवालय के पास है और इसे सीनेट द्वारा किए गए संशोधनों का समर्थन करने और इसे एक अधिनियम बनाने के लिए फिर से NA के समक्ष रखा जाना है।

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि इमरान सरकार ने अनुरोध किया कि बिल को मीडिया / सोशल मीडिया के माध्यम से सीआईआई को भेजा जाए क्योंकि इसके कुछ प्रावधानों को इस्लामी शिक्षाओं के विपरीत माना जाता था। सीनेट में पारित होने के बाद, बिल ने सांसदों, राजनीतिक नेताओं सहित कई लोगों के बीच गंभीर विवाद को आकर्षित किया, जिनमें जमात-ए-इस्लामी (जेआई) अमीर सिराजुल हक, सीनेटर मुश्ताक अहमद और फजल-उर-रहमान के जमीयत उलेमा-ए इस्लाम शामिल हैं। जेयूआई-एफ) सीनेटर अत्ता-उर-रहमान, धार्मिक विद्वान और राय बनाने वाले, जिन्होंने आपत्ति जताई और इसे अत्यधिक आपत्तिजनक करार दिया।

जेपी नड्डा ने किए वीरभद्र सिंह के अंतिम दर्शन, आज होगा अंतिम संस्कार

लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी को चुना गया भारत में अमेरिका का नया राजदूत

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बिहार सरकार अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले- तैयारियां जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -