लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी को चुना गया भारत में अमेरिका का नया राजदूत
लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी को चुना गया भारत में अमेरिका का नया राजदूत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को लॉस एंजिल्स (एलए) के मेयर एरिक गार्सेटी को भारत में नए अमेरिकी राजदूत के रूप में नामित करने के अपने इरादे की घोषणा की। "आज राष्ट्रपति बिडेन ने घोषणा की कि मैं भारत में अमेरिकी राजदूत के रूप में सेवा करने के लिए उनका नामित हूं। गार्सेटी ने एक बयान में कहा- इस भूमिका के लिए उनका नामांकन स्वीकार करते हुए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। "मैं लॉस एंजिल्स से प्यार करता हूं और हमेशा एंजेलीनो रहूंगा। मैं चाहता हूं कि आप यह जानें कि हर दिन मैं आपका मेयर हूं, मैं इस शहर का नेतृत्व करना जारी रखूंगा जैसे कि यह काम पर मेरा पहला दिन है।

गार्सेटी की पसंद, जो लंबे समय से प्रत्याशित थी, भारत में एक राजदूत गार्सेटी को महामारी राहत, जलवायु परिवर्तन, व्यापार और आव्रजन जैसे मुद्दों पर काम करने की अनुमति देगा, जिससे उन्हें नई विदेश नीति का अनुभव मिलेगा।

एरिक एम गार्सेटी 2013 से लॉस एंजिल्स शहर के मेयर रहे हैं 12 वर्षों के बाद नगर परिषद के सदस्य के रूप में, छह परिषद अध्यक्ष के रूप में शामिल हैं। मेयर के रूप में, गार्सेटी पश्चिमी गोलार्ध में सबसे व्यस्त कंटेनर बंदरगाह, देश की सबसे बड़ी नगरपालिका उपयोगिता और दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक की देखरेख करते हैं।

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर बिहार सरकार अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय बोले- तैयारियां जारी

राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण बढ़ाने के लिए पड़ोसी राज्य जिम्मेदार, सुप्रीम कोर्ट पहुंची दिल्ली सरकार

एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री को लूटने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -