पाकिस्तान के लिए गर्व की बात है सानिया का नंबर वन बनना

Apr 15 2015 02:26 AM
पाकिस्तान के लिए गर्व की बात है सानिया का नंबर वन बनना
बैडमिंटन रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज होने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक का कहना है कि सानिया का पहला स्थान हासिल करना भारत ही नहीं पाकिस्तान के लिए भी गर्व की बात है. गौरतलब है कि बीते दिनों सानिया मिर्जा स्विट्जरलैण्ड की मार्टिना हिंगिस के साथ चार्ल्सटन ओपन जीतने के बाद दुनिया की नंबर वन महिला डबल्स खिलाड़ी बन गई है.

यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह भारत की पहली महिला खिलाड़ी है. मालिक ने कहा कि, "सानिया की इस उपलब्धि से मैं बहुत खुश हूँ. मुझे उस पर गर्व है. वह मेरी पत्नी है इसलिए यह भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के लिए भी गर्व का मौका है." मालिक का कहना है कि, "सानिया 100 फीसदी जज्बे के साथ भारत का प्रतिनिधित्व करती है.

यह भारत और पाकिस्तान के टेनिस खिलाडियों और प्रशंसकों के लिए भी बड़ी जीत है." सानिया के नंबर वन बनने खबर पर मालिक ने कहा कि, "यह खबर सुनकर मेने अपने परिवार के साथ सानिया की जीत का जश्न मनाया और सोनिया के परिवार वालो को फ़ोन कर इस बात की शुभकामना दी."

टेनिस के बारे में अपनी पसंद को लेकर मालिक का कहना है कि, "वैसे मुझे शादी से पहले से ही टेनिस पसंद था, लेकिन अब मैं इस खेल में डूब चूका हूँ. मैं टेनिस के मैच भी देखता हूँ. वैसे सानिया ज्यादातर समय खेल में व्यस्त रहती है और मेरे साथ कम ही रहती है, ऐसे में मुझे उसकी याद आती है. इसलिए भी मैं टेनिस का मैच देखता हूँ."