कटासराज मंदिर को लेकर उदासीन है पाकिस्तान
कटासराज मंदिर को लेकर उदासीन है पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा, पाकिस्तान में हिंदुओं के पवित्र स्थल कटासराज मंदिर में मूर्तियों को लेकर, नाराजगी जाहिर की गई है। इस मामले में कहा गया है कि, प्रशासन मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर उदासीन बना हुआ है। यहां पर भगवान श्री राम, भगवान शिव और भगवान महाबलि हनुमान जी की प्राचीन और महत्वपूर्ण मूर्तियां हैं। मगर इन मूर्तियों को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है।

इस मामले में न्यायालय ने कहा कि, उक्त मंदिर में पाकिस्तान व भारत के अतिरिक्त विश्वभर के हिंदू समुदाय के लोग धार्मिक रीति रीवाजों को संपन्न करते हैं। कहा गया है कि, यदि मंदिर में मूर्तियां नहीं होंगी तो फिर, वे पाकिस्तान में निवास करने वाले, अल्पसंख्यक हिंदुओं को लेकर, किस तरह की धारणा निर्मित करेंगे।

प्रकरण के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस मियां साकबि निसार की अध्यक्षता में सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यों वाली बेंच ने कटासराज मंदिर को लेकर, न्यायालय में स्थिति सामने रखी। कहा गया कि, मंदिर के महत्व को प्रभावित किया जा रहा है। यह भी बताया गया कि, क्षेत्र में सीमेंट तैयार करने की फैक्ट्रियां स्थापित हैं, ऐसे में मंदिर परिसर के तालाब में जल बेहद कम हो रहा है। मंदिर का तालाब सूख रहा है।

डिनर पार्टी में छुपाने जैसा कुछ भी नहीं - झा

चीन ने पाकिस्तान में CPEC का काम रोका

बीजेपी पर शिवसेना का एक और वार

कश्मीरियों के बीच आईएसआईएस का आतंकी ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -