हाफिज को लेकर अपनों से घिरा पाकिस्तान
हाफिज को लेकर अपनों से घिरा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : देर से ही सही लेकिन पाकिस्तान के सत्तारूढ़ पार्टी के नुमाइंदों को भी अब समझ में आने लगा है कि मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने से मुल्क को कितना नुकसान उठाना पड़ रहा है. पीएम नवाज की पार्टी पीएमएलएन के सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने विदेश मंत्रालय की समिति की बैठक में सवाल उठाया कि आखिर हाफिज सईद ऐसे कौन से अंडे देता है, जिसकी वजह से हमने उसे पाल रखा है?

पाकिस्तान के एक अख़बार के अनुसार आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने पर नवाज शरीफ अपनी ही पार्टी में घिर गए हैं.पाकिस्तान में गुरुवार को नेशनल असेंबली की विदेश मंत्रालय समिति की बैठक हुई थी. इसमें पाकिस्तान के दुनिया में अलग-थलग पड़ते जाने पर चर्चा हुई. इस बैठक में पीएमएलएन के सांसद राणा मोहम्मद अफजल ने हाफिज सईद जैसे नॉन स्टेट एक्टर्स पर सख्त कार्रवाई मांग की. राणा हाफिज के मुद्दे पर अपनी ही सरकार के रवैये से बेहद खफा थे.उन्होंने सवाल किया कि कोई बताए, आखिर हाफिज सईद ऐसे कौन से अंडे देता है, जिसकी वजह से हमने उसे पाल रखा है?हमारी विदेश नीति के ये हाल हो गए हैं कि हम आज तक हाफिज सईद जैसे लोगों को खत्म नहीं कर पाए हैं. भारत उसका मसला हमें घेरने के लिए उठाता है. विदेशी प्रतिनिनिधि मण्डल भी उसे भारत और पाकिस्तान बीच तनाव की सबसे खास वजह बताते हैं.

उधर,बुधवार को पाकिस्तान पार्लियामेंट के संयुक्त सत्र में विपक्ष के नेता एतजाज एहसान ने भी नॉन स्टेट एक्टर्स पर सवाल उठाते कहा था कि हम दुनिया में अकेले पड़ गए हैं. इसकी वजह ये है कि हमारे यहां नॉन स्टेट एक्टर्स खुलेआम घूमते हैं. ये इस्लामाबाद और कराची में भाषण देते हैं. विपक्षी नेता का इशारा भी साफ तौर पर हाफिज सईद की तरफ था. बता दें कि सईद को भारत मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड मानता है. उसके खिलाफ कोर्ट ने वारंट जारी कर रखे हैं.

चेतावनी के बाद भी भारत के खिलाफ ज़हर उगल रहा हाफिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -