चेतावनी के बाद भी भारत के खिलाफ ज़हर उगल रहा हाफिज
चेतावनी के बाद भी भारत के खिलाफ ज़हर उगल रहा हाफिज
Share:

नई दिल्ली: कश्मीर में हिंसा भड़कने पर पाकिस्तान बयानबाजी करने में लगा हुआ है। दरअसल भारत द्वारा किसी तीसरे पक्ष को भारत के मामले में द खल न देने की सलाह के बाद भी हाफिज सई उलजूलुल बयानबाजी करने में लगा हुआ है। अब उसने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर आपत्ती ली है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीओके को भी भारत का भाग बताया था और बलूचिस्तान में पाकिस्तान के नागरिकों का ही पाकिस्तान की रणनीतिकारों द्वारा दमन करने की निंदा की थी।

हाफिज सईद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों से बोखला गया है। उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाषण को युद्ध की घोषणा बताया है। हाफिज सईद ने कश्मीर के मसले पर मार्च निकालने की चेतावनी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू - कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया था। इस दौरान उन्होंने सभी दलों से चर्चा की। मगर इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पीओके भारत का भाग है।

वे संविधान के दायरे में रहकर अपनी समस्या का समाधान करेंगे मगर देश की अखंडता से वे किसी तरह का समझौता नहीं करेंगे। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर हाफिज सईद ने कहा कि एक तरह से ये पीएम मोदी द्वारा किया गया जंग का ऐलान ही है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान हाफिज सईद के माध्यम से भारत और पाकिस्तान के संबंधों में कटुता घोलना चाहता है।

दूसरी ओर पाकिस्तान के अधिकार वाले बलोच क्षेत्र के नेताओं ने भारत का समर्थन किया है। बलूचिस्तान में इन लोगों ने भारत से दखल देने की मांग की है। माना जा रहा है कि भारत का बलोच क्षेत्र में हस्तक्षेप पाकिस्तान के लिए मुश्किलभरा हो सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -