पाकिस्तान में मौजूद है एक ऐसी जगह, जहां 80 साल की महिला भी लगती है खूबसूरत और जवान
पाकिस्तान में मौजूद है एक ऐसी जगह, जहां 80 साल की महिला भी लगती है खूबसूरत और जवान
Share:

दोस्तों, आज के समय में अपने आप को जवान और खूबसूरत कौन नहीं रखना चाहता. लेकिन उम्र के साथ-साथ लोगों की जवानी और खूबसूरती दोनों ढलने लगती है और इस बात से सभी वाकिफ है. लेकिन पाकिस्तान में एक ऐसी जगह भी मौजूद है, जहां की महिलाएं 80 साल की उम्र में भी महज 30-40 की नजर आती है. ख़ास बात यह है कि पाकिस्तान की ये महिलाएं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला भी कही जाती हैं. एक ओर जहां यहां की औरतें बूढ़ी होने पर भी जवान दिखती हैं, तो वहीं यहां के पुरुष 90 साल की उम्र में भी पिता बन सकते हैं. ये यहां के हुंजा समुदाय की ख़ास बात है. 

हुंजा समुदाय उत्तरी पाकिस्तान की काराकोरम पहाड़ियों में स्थित हुंजा घाटी में बसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक़, यहां के लोग औसतन 120 साल तक जिंदा रहते हैं और ये शरीर से काफी सुंदर और अधिक उम्र के बाद भी काफी जवान नजर आते हैं. 

यह समुदाय इतना प्रसिद्द है कि इस पर कई किताबें भी लिखी जा चुकी हैं, जिसमें 'द हेल्दी हुंजाज' और 'द लॉस्ट किंगडम ऑफ द हिमालयाज' आदि शामिल हैं. ये लोग हर मामले में आएगी पाए जाते हैं. जानकारी के मुताबिक, हुंजा समुदाय के लोग पाकिस्तान के अन्य समुदाय के लोगों से कहीं ज्यादा शिक्षित भी हैं और हुंजा घाटी में इनकी संख्या 85 हजार से भी ज्यादा हैं. ये बुरुशास्की बोलते है और इन्हे बुरुशो भी कहा जाता है. 

जानकारी के मुताबिक़, हुंजा समुदाय के लोग आमतौर पर जौ, बाजरा, कुट्टू और गेहूं के आटे का ही आटा सेवन करते हैं, जो इन्हें शारीरिक तौर पर मजबूत बनाने का काम भी करता है. साथ ही कहते हैं कि ये लोग मांस का सेवन बहुत कम ही किया करते हैं. ये किसी खास अवसर पर ही मांस बनाते है, लेकिन उसमें भी ये लोग बहुत कम मात्रा में इसे अपनाते हैं. साथ ही बता दें यहां के लोग दिन में सिर्फ दो बार ही खाना खाते हैं. जिसमे पहली बार दोपहर में 12 बजे और दूसरी बार रात को 8-9 बजे के करीब ये भोजन करते हैं.  कहते हैं कि यहां के लोगों की जीवनशैली ही उनके लंबे जीवन का राज है. ये शुद्ध आहार लेना पसंद करते हैं. 

गुस्साई गर्लफ्रेंड ने भरे बाजार में बॉयफ्रेंड को जड़े 52 थप्पड़, वीडियो हुआ वायरल

 

 

VIDEO : इस लड़की का डांस नहीं देखा तो क्या देखा, सेक्सी मूव्स से मचल उठेंगे आप

यहां राजा के सामने बिना कपड़ों के नाचती है हजारों लडकियां, शादी ना होने तक...'

फ्रिज में रखी लौकी से डर उठीं पत्नी, वकील पति को दी घर छोड़ने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -