आतंक के सहारे पाकिस्तान कर रहा भारत विरोध की नापाक कोशिश
आतंक के सहारे पाकिस्तान कर रहा भारत विरोध की नापाक कोशिश
Share:

भारत की सीमाओं पर आतंकी नज़रें जमाए बैठे हैं। स्थिति यह रहती है कि शायद ही ऐसा कोई दिन रहता है जब सीमा पार से फायरिंग की आवाज़ नहीं गूंजती है। यही नहीं बर्फीले पहाड़ों की चोटियों से आतंकी भारत में दाखिल होने की फिराक में हैं। ये आतंकी मौका मिलते ही कश्मीर की घाटियों में गोलियां बरसाना प्रारंभ कर देते हैं। आतंक की वारदातें यहां तक ही सीमित नहीं हैं।

अब पाकिस्तान समर्थित इस्लामिक आतंकवाद अलग स्वरूप में सामने आ रहा है। कभी भीड़ भरे क्षेत्र में धार्मिक भावनाऐं भड़का कर दो संप्रदायों को लड़वा दिया जाता है जिससे देश में हिंसा फैले तो कभी भारत की मुद्रा रूपए अर्थात् नोटों की हुबहू नकल को छापकर जाली नोटों को देश में चला दिया जाता है। 

जिससे भारत को मुद्रा के हृास का कृत्रिम नुकसान उठाना पड़े। आतंकी यहां तक भी नहीं रूकते। बाजार में हिंदी सिनेमा के गीतों की नकली सीडी का कारोबार प्रारंभ कर दिया जाता है। सिनेमा की ये सीडियां देशभर के बाजार में बेहद सस्ती दर पर उपलब्ध करवाई जाती हैं। इन सीडीयों से प्राप्त राशि पाकिस्तान या फिर यहां कार्य करने वाले आतंकी समूहों द्वारा उपयोग की जाती है। इस तरह से आतंक के सौदागरों को धन उपलब्ध करवाकर उनकी गतिविधियों को बल दिया जाता है।

दूसरी ओर आतंकवादियों के इस कार्य में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भी भागीदारी करती है। पाकिस्तान की इस खुफिया एजेंसी के माध्यम से भारत में आतंक का जाल बिछाने का कार्य किया जा रहा है। हाल ही में भारत के कुछ क्षेत्रों से आईएसआईए एजेंट्स पकड़े गए हैं। जिनसे भारतीय नौ सेना के महत्वपूर्ण दस्तावेज हासिल हुए हैं। यही नहीं यह बात भी सामने आई है कि आतंकी देश में एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे।

आखिर एक बार फिर भारत में आतंकवाद की जड़ों का प्रसार करने में पाकिस्तान का हाथ होने की बात के संकेत मिले हैं। ऐसे में मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले को लेकर भारत के आरोपों का दावा और मजबूत होता है। मगर पाकिस्तान द्वारा आतंकी हाफिज सईद और उसके सहयोगियों पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है। उल्लेखनीय है कि मुंबई हमले में हाफिज मास्टरमांईंड था।

पाकिस्तान तालिबान समर्थित आतंकवाद को लेकर कार्रवाई तो कर रहा है लेकिन भारत में पाकिस्तान समर्थित इस्लामिक आतंकवाद को लेकर वह किसी तरह का कदम नहीं उठा रहा है। ऐसे समय जब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आईएसआईएस विश्वभर में इस्लामिक आतंकवाद से भय फैला रहा है. ऐसे समय पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद पर अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई की जाना जरूरी है। 

'लव गडकरी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -