पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में हिंदू मंदिर का किया निर्माण
पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में हिंदू मंदिर का किया निर्माण
Share:

पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में एक हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए प्राधिकरण को मंजूरी दे दी है, क्योंकि कट्टरपंथी इस्लामी समूहों के दबाव के कारण साइट पर काम बंद कर दिया गया था। राजधानी विकास प्राधिकरण (सीडीए) ने सोमवार को लाहौर में एक अधिसूचना जारी की, जिसमें सेक्टर एच -9 / 2, इस्लामाबाद में हिंदू समुदाय के लिए श्मशान भूमि के लिए चारदीवारी के निर्माण की अनुमति दी गई।

समाचार एजेंसी के साथ आधिकारिक अधिसूचना में लिखा है, "सेक्टर एच -9 / 2 में हिंदू समुदाय के लिए श्मशान भूमि के चारों ओर चारदीवारी का निर्माण करने की अनुमति, इस्लामाबाद इसके अंतर्गत इस्लामाबाद कैपिटल टेरिटरी, बिल्डिंग कंट्रोल रेगुलेशन के खंड 4.II के अनुसार दी गई है। 2020 यह सुनिश्चित करता है कि इस सीमा की दीवार की ऊंचाई 7'-0 'के अनुरूप नहीं होगी, यह जोड़ता है, "यह या तो एक ठोस दीवार हो सकती है, या एक फुट तक हो सकती है जिसमें ठोस चिनाई शामिल होगी और शेष भाग हल्की सामग्री का हो सकता है जैसे बाड़ आदि बाड़े की ऊंचाई किसी भी मामले में 3'-0 'से कम नहीं होगी।'

इससे पहले, कुछ कट्टर मौलवियों ने सरकार को इस्लामाबाद में मंदिर के निर्माण की अनुमति नहीं देने की चेतावनी दी थी। सीडीए ने जुलाई में कानूनी कारणों का हवाला देते हुए मंदिर के लिए बने भूखंड पर चारदीवारी का निर्माण रोक दिया था। धार्मिक मामलों के मंत्री पीर नूरुल हक कादरी ने इस मामले को इस्लामी विचारधारा परिषद (CII) - पाकिस्तान के राज्य पादरियों की परिषद - ने अपनी सलाह के लिए प्रधान मंत्री को निर्माण के लिए 100 मिलियन रुपये देने के लिए एक सारांश के साथ भेजा था।

बर्मीज अजगर खाने के लिए है सुरक्षित: फ्लोरिडा वैज्ञानिक

यूएन का बड़ा बयान, कहा- "इस वर्ष अब तक 11K से अधिक अवैध प्रवासियों को लीबिया..."

अमेरिका में रह रहे हैदराबाद के शख्स पर दो कारजैकर्स ने मारी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -