क़तर के विदेश मंत्री से मिले पाक के महमूद कुरैशी, इन मुद्दे पर हुई चर्चा
क़तर के विदेश मंत्री से मिले पाक के महमूद कुरैशी, इन मुद्दे पर हुई चर्चा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दोहा में अपने समकक्ष कतर के विदेश मंत्री मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान बिन जसीम अल थानी के साथ बैठक की और इस दौरान अफगान शांति प्रक्रिया और मध्य-पूर्व में चल रहे तनाव समेत कई और व्यापक विषयों पर चर्चा की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में अपने तीन-दिवसीय दौरे को पूरा करने के बाद कुरैशी शनिवार को दोहा पहुंचे।

दोहा में कुरैशी की यात्रा की सराहना करते हुए मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान ने अफगान शांति प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने और क्षेत्र में शांति को प्रोत्साहन देने में पाकिस्तान के प्रयासों को स्वीकारा। कुरैशी की यह यात्रा इसलिए थी क्योंकि अमेरिका और तालिबान के जनवरी के अंत तक एक समझौते तक पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है और साथ ही इस समझौते पर दस्तखत करने से पहले सैन्य अभियानों को कम करने के लिए तैयार हैं।

मीटिंग के दौरान कुरैशी ने कहा है कि अफगानिस्तान में शांति बहाल करने में इस्लामाबाद की मध्यस्थता की भूमिका को अंतर्राष्ट्रीय समुदायों ने स्वीकार किया है और उम्मीद जाहिर की है कि इस युद्धग्रस्त देश में वर्षों पुराना संघर्ष अपने अंत के करीब है। दोनों नेताओं ने राजनयिक साधनों के जरिए मध्य-पूर्व में चल रहे तनाव को कम करने की जरुरत पर भी जोर दिया, जो 3 जनवरी को इराक में अमेरिकी ड्रोन हमले में शीर्ष ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद और तीव्र हो गया है।

CAA और NRC पर बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना का बड़ा बयान, कहा- ये भारत का आंतरिक मसला

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर कर रही है अक्षय कुमार की इस फिल्म से डेब्यू, निभाएंगी यह किरदार

इटली में लगे सोनिया गाँधी के पोस्टर, नीचे लिखीं हैं हैरान करने वाली बातें...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -