सरहद पर घमासान ! भारतीय सीमा के पास लगातार उड़ान भर रहे पाक के लड़ाकू विमान

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने सीमा रेखा पर अचानक से फाइटर जेट्स की गतिविधियां बढ़ा दी हैं. नियंत्रण रेखा पर अपनी सरहद में पाकिस्तान के एफ-16, जेएफ-17 और मिराज-III लगातार उड़ान भर रहे हैं. आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी सूत्रों ने बताया है कि पिछले दिनों हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ एनकाउंटर में कर्नल आशुतोष शर्मा की शहादत के बाद पाकिस्तान डरा हुआ है और उसने सीमा पर लड़ाकू विमानों की गतिविधियां बढ़ा दी हैं. बता दें कि हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर में सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे.

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के एफ-16, जेएफ-17 और मिराज-III फाइटर जेट भारतीय सीमा रेखा के पास उड़ान भर रहे हैं. पाकिस्तान की इन हरकतों को देखते हुए इंडियन आर्मी भी पूरी तरह से सतर्क हो गई है और बॉर्डर पर पाकिस्तानी वायुसेना की एक-एक हरकत पर नजर रखी जा रही है. इंडियन एयरफोर्स के एयरबेस भी पूरी तरह से अलर्ट पर हैं. पाकिस्तानी विमानों की आवाजाही पर निगरानी  रखने के लिए भारत Airborne Warning And Control System (AWACS) का उपयोग कर रहा है.

आपको बता दें कि 27 फरवरी 2019 को भारत ने देश की सरहद पार करने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था. इसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने कई महीनों तक अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था.

एयरलाइन्स पर भी कोरोना की मार, अब एयर इंडिया के पायलट्स में फैला संक्रमण

आंध्र प्रदेश : राज्य में 50 नए मामले आए सामने, अब तक इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

सिंधिया पर हमलावर हुए दिग्विजय, राहत सामग्री वितरण पर बोली यह बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -