पॉलिटिक्स से 'OUT' हुए इमरान खान, बेच खाए थे सरकारी तोहफे
पॉलिटिक्स से 'OUT' हुए इमरान खान, बेच खाए थे सरकारी तोहफे
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान पर निर्वाचन आयोग ने आजीवन चुनाव लड़ने पर पाबन्दी लगा दी है। यह मामला सरकारी खजाने में वित्तीय गड़बड़ी से संबंधित है। चुनाव आयोग ने यह फैसला लेते हुए कहा है कि इमरान खान कोई भी चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हैं। 

चुनाव आयोग ने यह भी कहा है कि उन पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। बता दें कि पूर्व पीएम इमरान खान पर तोशखाना (वस्त्रों और आभूषणों आदि का भंडार) मामले में सुनाई की जा रही थी। इससे पहले 19 सितंबर को निर्वाचन आयोग अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। जानकारी के मुताबिक, इस फैसले से पाकिस्तान में हिंसा होने कि संभावना है, जिसके बाद निर्वहन आयोग ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है। 

निर्वाचन आयोग ने यह भी कहा है कि किसी भी PTI नेता को चुनाव आयोग के ऑफिस में आने नहीं दिया जाए। हालांकि आयोग के इस फैसले को इमरान खान अदालत में चुनौती दे सकते हैं। जहां इस फैसले को बदला भी जा सकता है। निर्वाचन आयोग की 5 सदस्यीय बेंच ने आपसी सहमति से यह फैसला लिया है। तोशखाना मामले में इमरान पर इल्जाम है कि उन्होंने विदेशी राष्ट्रध्यक्षों से मिले बेशकीमती तोहफों को सरकारी खजाने में न जमा करते हुए बेच दिया था और पैसे खुद रख लिए थे।

कफ सिरप बनी जहर ! गाम्बिया के बाद इस देश में 99 बच्चों की मौत

ईरान में तानाशाही चरम पर, गीत न गाने पर सुरक्षाबलों ने छात्रा को पीट-पीटकर मार डाला

महसा अमीनी के समर्थकों से भरी जेल में किसने लगा दी आग ? 8 कैदी जिन्दा जले, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -