'भारत को मिल गया नया ज़हीर खान..', अर्शदीप सिंह के लिए किसने कही ये बात ?

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात देते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। मेजबान टीम की इस जीत में फ़ास्ट बॉलर दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिन्होंने शुरुआती ओवरों में ही अफ्रीका के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी। दोनों गेंदबाजों ने मिलकर पावरप्ले के अंदर 9 रन तक ही दक्षिण अफ्रीका के पांच बैट्समैन को पवेलियन भेज दिया। इनमें से अर्शदीप ने एक ही ओवर में तीन विकेट झटककर मेहमानों को पीछे धकेल दिया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप ने 4 ओवरों में 32 रन देकर तीन विकेट लिए और इसके लिए मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया। अर्शदीप के इस प्रदर्शन की पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बैट्समैन कामरान अकमल ने जमकर तारीफ की है। 2009 में टी20 विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़ कामरान अकमल का कहना है कि अर्शदीप के रूप में भारत को अपना "अगला जहीर खान" मिल गया है। 

अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, 'अर्शदीप सिंह एक अविश्वसनीय गेंदबाज हैं। मेरे ख्याल से टीम इंडिया को दूसरा जहीर खान मिल चुका है। उनके पास गति और स्विंग दोनो हैं, और वह बेहद समझदारी से बॉलिंग करता है। साथ ही वह मानसिक तौर पर मजबूत है। उन्हें पता है कि उनके भीतर क्या क्षमता है और हालत को कैसे इस्तेमाल करना है। अर्शदीप के पास गति और स्विंग दोनों हैं, और उसके पास बॉलिंग स्किल्स भी है। वह मानसिक रूप से मजबूत है और अपनी क्षमताओं को अच्छी तरह पहचानता है।'  

'T20 वर्ल्ड कप से बाहर नही हुए बुमराह..', BCCI चीफ गांगुली ने दी बड़ी अपडेट

'बुमराह को पहले से था स्ट्रेस फ्रैक्चर, मैच खेलने के बाद बढ़ गया..', पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

T20 वर्ल्ड कप में जमकर बरसेगा धन, ICC ने किया प्राइज मनी का ऐलान

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -