गरीबी से जूझ रहे पाक पर कोरोना की मार, मरीजों की संख्या 5000 पार
गरीबी से जूझ रहे पाक पर कोरोना की मार, मरीजों की संख्या 5000 पार
Share:

लाहौर: पूरे पाकिस्तान में जारी लॉकडाउन के बीच यहां अब तक 5,030 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से आधे मामले अकेले पंजाब प्रांत से सामने आए हैं. योजना, विकास और विशेष पहल मंत्री असद उमर ने मीडिया को बताया है कि सरकार को अपने राजस्व के एक तिहाई हिस्से का नुकसान हो रहा है. महामारी की वजह से निर्यात में 50 फीसद की कमी आई है.

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि सरकार सोमवार को निर्णय करेगी कि 15 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को बढ़ाना चाहिए या इसके प्रतिबंधों में छूट देनी चाहिए. उमर ने शनिवार को कहा कि, "अलग-अलग की गई भविष्यवाणियों की तुलना में देखें तो मौतों की तादाद कुछ कम दर्ज की गई है. हालांकि पिछले कुछ सप्ताह तक वेंटिलेटर पर मरीजों की संख्या कम थी जो शनिवार को 50 हो गई है." 

शनिवार को कम से कम आठ और कोरोनो वायरस से संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो गई जिसके बाद यहां मौतों की कुल तादाद 86 हो गई है. मंत्री ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि एहसास इमरजेंसी कैश प्रोग्राम (ईईसीपी) के तहत 12 मिलियन परिवारों को 144 बिलियन पीकेआर प्रदान किया जाएगा. यह देश के इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज है.

पति के साथ इस शो में खाना बनाना सीख रही हैं एमी शूमर

यदि चाहते से कोरोना से सुरक्षित रहना तो आज ही छोड़ें धूम्रपान करना

कोरोना वायरस के चलते चर्च नहीं जा सके लोग तो शुरू हुआ लाइव प्रसारण

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -