कोरोना वायरस के चलते चर्च नहीं जा सके लोग तो शुरू हुआ लाइव प्रसारण
कोरोना वायरस के चलते चर्च नहीं जा सके लोग तो शुरू हुआ लाइव प्रसारण
Share:

वेटिकन सिटी: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 108000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. वहीं कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में फैला हुआ है, जिसका असर ईस्टर संडे पर भी पड़ रहा है. इसके चलते वेटकिन सिटी में पोप फ्रांसिस ने ईस्टर संडे का लाइव करने की अनुमति दी गई है. वहां पर लगे लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

बता दें कि पूरा विश्व इस वक्त कोरोना की मार झेल रहा है. इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख के करीब पहुंच चुकी है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 16 लाख के करीब पहुंच चुकी है. वेटिकन सिटी के नजदीक इटली की राजधानी रोम में भी कोरोना का कहर बरकरार है. यह देश कोरोना से खासा प्रभावित है. इस वायरस का असर चीन से शुरु हुआ और अब स्पने, भारत और अमेरिका तक पहुंच चुका है. अब तक 200 से ज्यादा देश इस वायरस की चपेट में आ गए हैं. सभी देश अपने स्तर पर एहतियात बरते रहे हैं. 

भारत में इस वायरस का कहर पहुंच गया है. भारत में इन दिनों कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन भी लगा हुआ है. फिलहाल केंद्र सरकार लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर विचार कर रही है. इस वक्त देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है. वहीं सक्रमितों का आंकड़ा प्रत्येक दिन बढ़ रहा है. अबतक यह आकंड़ा 7 हजार से ज्यादा पहुंच चुका है. इस वायरस से निपटने लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया जा रहा है.  सभी देश इस वायरस से निपटने के लिए पूरजोर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इसकी रोकथाम के लिए कोई सटीक उपाय नहीं मिल पाया है. इस वक्त पूरी दुनिया बेहद ही खतरनाक दौर से गुजर रही है. इसकी रोकथाम के लिए सभी देशों में एहतियात बरतने की सलाह बार-बार दी जा रही है. ताकी यह संक्रमण ज्यादा से जयादा फैल सके.

एक साल के अंदर दुनिया का सबसे रईस देश होगा चीन, जानिए कैसे

ट्रम्प के अनुरोध पर भारत ने भेजी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन दवाईयां

एक तरफ बढ़ती जा रही कोरोना की मार दूसरी ओर चीन के हाल हुए बेहाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -