पाकिस्तान ने अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया
पाकिस्तान ने अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान, भारत के खिलाफ नए-नए हथकंडे अपनाता रहता है. इसकी ताज़ा मिसाल , पाकिस्तान द्वारा भारत में अपने उच्चायुक्त सुहैल महमूद को वापस बुलाना है. बता दें कि पाकिस्तान ने पिछले दिनों भारत में अपने राजनयिकों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि यदि यही हाल रहा तो वह अपने राजनयिकों को परेशान करना बंद नहीं किया गया तो वे उन्हें वापस बुला लेगा.

इस बारे में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने बताया कि, पाक ने अपने उच्चायुक्त को इस्लामाबाद वापस बुलाया गया है.भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनावपूर्ण रिश्तों पर उच्चायुक्त से बातचीत की जाएगी. स्मरण रहे कि बीते दिनों पाक ने भारत पर आरोप लगाया था, कि भारत अपने देश में मौजूद उसके राजनयिकों और परिवार वालों को धमका रहा है. पाकिस्तान के डिप्टी कमिश्नर के बच्चों को स्कूल जाने के दौरान रास्ते में रोक लिया गया और परेशान किया गया. इसके अलावा दिल्ली में घूम रहे पाकिस्तान के वरिष्ठ राजनयिक को परेशान किया गया. उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ती जा रही थी.

 बता दें कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ हर बार कोई न कोई झूठा हथकंडा अपनाकर उसे बदनाम करने की कोशिश करता रहता है, ताकिअंतर्राष्ट्रीय मंच पर उसे अन्य देशों की सहानुभूति मिल जाए. दरअसल पाकिस्तान हर बार भारत के हाथों मुंह की खाता है और फिर परेशान करने के लिए नए मंसूबे बांधने लगता है.आपको याद दिला दें कि गत 9 मार्च को जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार संगठन की बैठक में पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान को विफल देश बताकर खूब निंदा कर पाकिस्तान में आतंकवाद के फलने -फूलने का जिक्र किया था. पाक के उच्चायुक्त को वापस बुलाना इसी की प्रतिक्रिया समझा जा सकता है.

यह भी देखें

पाकिस्तान में अब इमरान खान पर फेंका गया जूता

पाक विदेश मंत्री के मुँह पर स्याही फेंकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -