UN में भारत बोला पाक वैश्विक शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा
UN में भारत बोला पाक वैश्विक शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा
Share:

जिनेवा : भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के मुद्दे पर बहस के दौरान एक बार फिर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया. भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कहा कि पाकिस्तान वैश्विक शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा है. भारत ने संयुक्त राष्ट्र को पाकिस्तान में लगातार बढ़ते परमाणु हथियार, सरकार तथा जिहादी संगठनों के मजबूत संबंध किस तरह दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बन रहे है इससे अवगत कराया.

सोमवार को भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र में भारतीय राजदूत वेंकटेश वर्मा ने कॉन्फ्रेंस ऑन डिसआर्मामेंट (निरस्त्रीकरण) में कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तानी राजदूत तहमीना जंजुआ की बातों के जवाब में पड़ोसी देश पर पलटवार किया. वर्मा ने कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा और परमाणु ताकत का विस्तार शांति और स्थायित्व के लिए सबसे बड़ा खतरा है. बता दें कि तहमीना जंजुआ ने हाल ही में यूएन में कहा था कि दक्षिण एशिया के सुरक्षा माहौल को भारत के वर्चस्वपूर्ण नीतियों पर अमल करने से नुकसान पहुंचा है.

उन्होंने कहा कि मुख्य विवादों और खास तौर पर कश्मीर विवाद को सुलझाए बगैर क्षेत्रीय शांति संभव नहीं है. पलटवार करते हुए वेंकटेश वर्मा ने दो टूक कहा कि जो देश परमाणु अप्रसार के रास्तें में अड़चनें पैदा कर रहा है, वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय से 'स्वार्थी' प्रस्तावों पर सहमति की अपील कर रहा है. वर्मा ने कहा कि रिकॉर्ड से साफ जाहिर है कि पाकिस्तान परमाणु अप्रसार के एजेंडे में सबसे बड़ी बाधा है. पाक प्रधानमंत्री द्वारा भारत के साथ द्विपक्षीय समझौते के लिए तैयार होने के जवाब में वेंकटेश वर्मा ने कहा कि पाकिस्तान का पक्ष सिर्फ खुद को फायदा पहुंचाने वाला था.

कश्मीर मुद्दे पर पाक की UN में की फिर बोलती बन्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -