पाकिस्तान कंगाल, लेकिन सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा मालामाल, 6 सालों में इतनी बढ़ गई दौलत
पाकिस्तान कंगाल, लेकिन सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा मालामाल, 6 सालों में इतनी बढ़ गई दौलत
Share:

इस्लामाबाद: सरकार बदलने के बाद भी पाकिस्तान लगातार कंगाल होता जा रहा है, लेकिन देश के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की दौलत लगातार बढ़ती जा रही है। बता दें कि, बाजवा का कार्यकाल अब 2 सप्ताह से भी कम का बचा है। इससे पहले ही एक रिपोर्ट में बाजवा के परिवार की संपत्ति को लेकर कई अहम खुलासे हुए हैं। इसमें दावा किया गया है कि देश के सबसे ताकतवर व्यक्ति के परिवार के लोगों की संपत्ति में बीते 6 वर्षों में जबरदस्त इजाफा हुआ है।   

रिपोर्ट के अनुसार, फैक्ट फोकस के लिए काम करने वाले पाकिस्तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने खुलासा किया है कि बाजवा के करीबियों और परिवार के लोगों ने कुछ ही सालों में नए-नए कारोबार की शुरुआत की। बाजवा के परिवार वाले, पाकिस्तान के बड़े-बड़े शहरों में फार्महाउस के मालिक बन गए और विदेशी संपत्ति खरीदी, जिससे अरबों डॉलर की कमाई हुई। रिपोर्ट में काफी सारे डेटा दिए गए हैं। इसमें बाजवा की पत्नी आयशा अमजद, उनकी बहू महनूर साबिर और परिवार के अन्य करीबी सदस्यों की सम्पत्तियों का उल्लेख है।

नूरानी ने जानकारी दी है कि, '6 वर्षों के अंदर दोनों परिवार अरबपति बन गए। इन लोगों ने अंतरराष्ट्रीय व्यापार शुरू किया और कई विदेशी संपत्तियां खरीदीं व विदेशों में पैसा ट्रांसफर किए। ये कॉमर्शियल प्लाजा के मालिक बन गए। इन लोगों ने इस्लामाबाद और कराची में कॉमर्शियल प्लॉट व बड़े-बड़े फार्महाउस खरीदे। पाकिस्तान के अंदर और बाहर बाजवा परिवार की ज्ञात संपत्ति और व्यवसायों का मौजूदा बाजार मूल्य 12.7 अरब रुपये से ज्यादा हो गया है।'

टैक्स रिटर्न और अन्य आर्थिक विवरणों के आधार पर पाकिस्तानी पत्रकार ने यह रिपोर्ट बनाई है। इसमें बताया गया है कि बाजवा ने देश के सेना अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद 2013 और 2017 के बीच अपनी वेल्थ स्टेटमेंट में तीन दफा संशोधन कराए। 2013 के संशोधित संपत्ति विवरण में जनरल बाजवा ने DHA लाहौर स्थित कॉमर्शियल प्लाट को जोड़ा। बाजवा ने दावा किया कि उन्होंने यह जमीन 2013 से पहले खरीदी थी, मगर वे इसे दर्ज कराना भूल गए थे। 

दम तोड़ चुका मानवाधिकार ! इंस्टाग्राम पर बिना हिजाब दिखने पर ईरानी एक्ट्रेस गिरफ्तार

पीएम मोदी के मुरीद हुए 'जो बाइडेन' के खास अफसर, बोले- वो ऐसे नेता जो..

अमेरिका के LGBTQ क्लब में अंधाधुंध गोलीबारी, 5 की मौत, कई घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -