ISI प्रमुख को लेकर बीवी के टोटके पर अड़े इमरान, आर्मी चीफ बाजवा ने लगाईं लताड़

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान राज की वापसी से गदगद पाक पीएम इमरान खान ने एक साथ कई मोर्चे खोल लिए थे. एक ओर वह भारत खासकर जम्मू-कश्मीर पर तो जहर उगल ही रहे थे, साथ ही पाकिस्तान के अंदरूनी मोर्च पर अपनी तानाशाही चलाने लगे थे. इस क्रम में उन्होंने ISI चीफ फैज हमीद को लेकर आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया था. यह अलग बात है कि जनरल बाजवा ने जब कड़ा रुख अपनाया, तो इमरान खान को घुटने टेकने पड़े. फैज को पद पर बरक़रार रखने की जिद पकड़े बैठे इमरान खान अंततः ISI प्रमुख के पद पर जनरल बाजवा की पसंद लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को नियुक्त करने पर सहमत हो गए हैं.

बताया जाता है कि इमरान अपनी पीर बीवी बुशरा बेगम की सलाह पर नदीम को ISI चीफ बनाने के पक्ष में नहीं थे. पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, इमरान खान की 'पीर' बीवी बुशरा बेगम ने उन्‍हें कह था कि लेफ्टिनेंट जनरल नदीम उनके लिए सही नहीं हैं. इसी कारण इमरान बच रहे थे. पाकिस्तानी सेना और सियासी गलियारों से वाकिफ सूत्रों का कहना है कि जनरल बाजवा की घुड़की के बाद इमरान खान अब लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम के नियुक्ति से जुड़ी अधिसूचना पर दस्तखत करने के लिए राजी हो गए हैं. इसका एक कारण यही है कि पाकिस्तान तालिबान के बढ़ते रसूख और देश के अंदर खिलाफ होते माहौल को देखते हुए अपना चेहरा बचाते हुए इमरान खान 15 नवंबर तक फैज हामिद के ट्रांसफर से जुड़े आदेश पर साइन कर देंगे. बताते हैं कि पाक आर्मी चीफ ने लेफ्टिनेंट जनरल नदीम को निर्देश दिया है कि वे ISI चीफ के रूप में अपना पदभार संभाल लें. 

इतना ही नहीं आर्मी चीफ ने उस परंपरा को अब नियम बना दिया है, जिसके तहत सेना प्रमुख बनने के लिए किसी अध‍िकारी का एक साल तक आर्मी के किसी कोर कमांडर होना आवश्यक है. इससे पहले आर्मी चीफ बाजवा ने इमरान से मुलाकात के दौरान उन्हें जमकर लताड़ लगाई थी. यही नहीं, उन्‍होंने बेहद कड़े शब्दों में दो टूक समझाइश भी दे दी थी कि इमरान खान सेना के आंतरिक मामलों में रत्ती भर भी दखल न दें.  

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मैच को लेकर तेज हुआ विरोध.. अब गिरिराज सिंह ने दिया बड़ा बयान

’डिलीवरी बॉय’ बना T20 वर्ल्ड कप का स्टार

फिलिस्तीन ने इजरायली समझौते पर आपात बैठक आयोजित करने के लिए UNSC का किया आह्वान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -