सेना प्रमुख जनरल बाजवा को पद पर बनाएं रखने के लिए इमरान खान ने खेला नया दाव
सेना प्रमुख जनरल बाजवा को पद पर बनाएं रखने के लिए इमरान खान ने खेला नया दाव
Share:

पीएम इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल बढ़ाने के लिए संसद सत्र बुलाया है. जानकारी के अनुसार शुक्रवार को आर्मी एक्ट में संशोधन करने के लिए बिल पेश कर सकते हैं. बता दें कि जनरल बाजवा को तीन साल का विस्तार दिया गया था. इस फैसले पर सरकार को सुप्रीम कोर्ट से चेतावनी मिली थी. कोर्ट ने कहा था कि आर्मी एक्ट में जनरल बाजवा के विस्तार के लिए प्रावधान नहीं है. कोर्ट ने इस विस्तार को छह माह कर दिया था. सरकार को इसे लेकर छह महीने के भीतर संसद में कानून बनाने को कहा था.

नेपाल संसद में भारत के खिलाफ आपत्तिजनक उल्लेख, बिल पर बहस जारी

पाक मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को संविधान और आर्मी एक्त में प्रस्तावित संशोधनों को मंजूरी देने के लिए एक कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की. मामले पर विपक्ष के साथ सहमति बनाने के बाद सरकार शुक्रवार को संसद में संशोधन बिल भी पेश करेगी। बाजवा इस साल 60 साल के हो जाएंगे.

अमेरिका में नए साल पर गोलीबारी, 2 लोगों ने खोई अपनी जान

अपने बयान में बुधवार की बैठक में भाग लेने वाले एक कैबिनेट सदस्य ने कहा कि विस्तार के मामले में सेना प्रमुख की अधिकतम आयु सीमा 64 वर्ष बढ़ाने का आह्वान किया गया है. हालांकि, सेना प्रमुख की नियमित आयु सीमा 60 वर्ष होगी. इसके अलावा, उन्हें विस्तार दिए जाने पर प्रधानमंत्री अंतिम निर्णय लेंगे. प्रधानमंत्री इमरान खान ने 19 अगस्त, 2019 को बाजवा के कार्यकाल को और तीन साल के लिए बढ़ाने का फैसला किया था.

नए साल के साथ जुड़ी नई उम्मीद, क्रिकेट विश्व कप तक चुनौतियां की होगी भरमार

हाईवे पुलिस चौकी पर तालिबानी आतंकियों का हमला, 8 सैनिकों की मौत

आज पाकिस्तान दौरे पर रहेंगे UAE के क्राउन प्रिंस, इन मुद्दों पर इमरान के साथ करेंगे चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -